Aakash Chopra WTC

भारत-न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीचे खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मैच में चौथे दिन हुई बारिश की वजह से खेल संपन्न नहीं हो सका. पहला दिन भी बारिश में धुल गया था. पहली पारी में भारत महज 217 रन के अंदर सिमट गई थी. ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash chopra) ने बयान देते हुए बताया है कि, किस तरह से टीम इंडिया (Team India) इस मैच में दोबारा से वापसी कर सकती है.

भारतीय पूर्व क्रिकेटर ने WTC में टीम इंडिया की वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

Aakash chopra

दरअसल भारतीय टीम ने खेल के तीसरे ही दिन 68 रन के अंदर सारे विकेट गंवा दिए थे और 217 रन पर ऑलआउट हो गई थी. जिसके जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं और भारत से सिर्फ 116 रन पीछे है. चौथे दिन खेल भी बारिश की भेट चढ़ गया और क्रिकेटर्स खेलने का इंतजार कर रहे हैं. इस क्रिकेट एक्सपर्ट्स और अब तक हुए खेल पर चर्चा करने में व्यस्त हैं.

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash chopra) का मानना ​​​​है कि, भले ही दोनों टीमें स्कोर के मुताबिक एक जैसी परिस्थिति में हैं. लेकिन, कोहली एंड कंपनी जल्द खेल में बदलाव कर सकती है और गति को अपने पक्ष में कर सकती है.इस बारे में स्टार स्पोर्ट्स पर एक चर्चा के दौरान उन्होंने बयान देते हुए कहा कि, ‘खेल जितना दिख रहा है, उससे कहीं ज्यादा करीब है’.

भारत के पक्ष में आ सकती हैं चीजें- पूर्व क्रिकेटर

photo 2021 06 22 11 00 50

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए पूर्व क्रिकेटर ने ध्‍यान दिलाते हुए कहा कि, मुकाबला चाकू की नोक पर है भले ही स्‍कोरबोर्ड इशारा कर रहा हो कि न्‍यूजीलैंड का पलड़ा भारी है. ‘मेरे विचार में, यह मुकाबला इस समय बराबरी का है जल्‍द ही भारत के पक्ष में चीजें आ सकती हैं. मैं अब भी कह रहा हूं कि न्‍यूजीलैंड आगे नहीं है. भले ही स्‍कोरबोर्ड दिखाए कि वह भारत के स्‍कोर से सिर्फ 116 रन पीछे है और उसके 8 विकेट बचे हैं.’

आकाश चोपड़ा (Aakash chopra) ने इसके पीछे की वजह के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि,

“न्‍यूजीलैंड को 100 रन की बढ़त जरूरी है क्‍योंकि उसे आखिरी में बल्‍लेबाजी भी करना है. इस बारे में उन्होंने कहा कि, ‘यहां से उनको आगे बढ़ना है और 116 रन बनाने हैं. यदि वो 150 रन बनाते हैं तो आगे नहीं होंगे. आप उन्‍हें अगले 150 रन में ऑलआउट कर सकते हैं. भारत 3 विकेट के नुकसान पर 146 कन बना चुका था. लेकिन 217 रन पर ऑलआउट हो गया था.”

भारतीय टीम में न्यूजीलैंड से ज्यादा गुणी बल्लेबाज- पूर्व भारतीय क्रिकेटर

photo 2021 06 22 11 01 38

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए आकाश चोपड़ा (Aakash chopra) ने यह भी कहा कि,

“यदि एक बार खेल शुरू होता है तो परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होंगी. इस तरह से टीम इंडिया शुरूआत में विकेट लेने में कामयाब साबित हो सकती है. न्‍यूजीलैंड के पास बल्‍लेबाजी में भले ही गहराई हो, लेकिन भारत की तुलना में उसके पास गुणी बल्‍लेबाज नहीं हैं.

यदि आप खिलाड़‍ियों की तुलना करें, तो भारतीय बल्‍लेबाजी न्‍यूजीलैंड के मुकाबले कहीं ज्यादा शानदार है. न्‍यूजीलैंड के पास संख्‍या है, लेकिन गुण जरूरी है.”