aakash chopra

अब क्रिकेट के गलियारों में आगामी टी20 विश्व कप की चर्चा शुरु हो चुकी हैं। भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं कि आखिर ओपनिंग कौन करेगा, मध्य क्रम में कौन खेलेगा, स्पिनर्स-तेज गेंदबाज कौन से होंगे। इस बीच Aakash Chopra का कहना है कि श्रीलंका दौरे पर बतौर कप्तान गए शिखर धवन को प्लेइंग इलेवन में शायद ही मौका मिल सके। हालांकि उनका मानना है कि यदि वह श्रीलंका में अच्छा करते हैं, तो लिस्ट में उनका नाम शामिल हो सकता है।

टीम शिखर धवन की ओर नहीं देख रही

Aakash Chopra

श्रीलंका दौरे पर शिखर धवन को बतौर कप्तान टीम की जिम्मेदारी देकर भेजा गया है। टी20 विश्व कप के लिहाज से ये दौरा अहम होने वाला है, ये तो सभी जानते हैं। मगर इस बीच Aakash Chopra का कहना है कि शिखर धवन को प्लेइंग इलेवन में मौका शायद ही मिले, क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ जब टी20 सीरीज खेली गई थी, तब कप्तान कोहली ने रोहित शर्मा व केएल राहुल को ओपनिंग की पहली पसंद बताया था। फिर जब राहुल रन नहीं बना सके, तो कप्तान कोहली खुद रोहित के साथ पारी का आगाज करते नजर आए। ऐसे में आकाश चोपड़ा ने कहा

“मुझे लगता है कि टीम शिखर धवन की ओर नहीं देख रही है। ये सिर्फ मेरा विचार है क्योंकि जब धवन को आखिरी बार टी20 इंटरनेशनल में मौका दिया था तो उन्हें एक मैच के बाद ही बाहर कर दिया गया था और वो चार मैचों में बेंच पर बैठे थे। वो धवन के साथ सही नहीं था।”

श्रीलंका में अच्छा कर बना सकते हैं जगह

श्रीलंका दौरे पर सभी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ देकर टी20 विश्व कप की टिकेट हासिल करना चाहेंगे, मगर अब टीम में जगह तो सीमित है। ऐसे में चयनकर्ता कंसिस्टेंट प्लेयर्स को चुना चाहेंगे। धवन ने अब तक 63 T20I पारियों में 27.88 की औसत से 1673 रन बनाए हैं।  Aakash Chopra का मानना है कि यदि धवन श्रीलंका में अच्छा करते हैं, तो उन्हें टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया जा सकता है। चोपड़ा ने कहा,

“आईपीएल में उन्होंने अच्छा किया है। लेकिन आप ऐसा नहीं कर सकते। पहले कुछ और बाद में कुछ। हालांकि धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। अगर वो अच्छा करते हैं तो उनका नाम लिस्ट में जरूर होगा।”

कौन हो सकता है भारत का कप्तान?

Aakash Chopra

भारत के लिए टी20 विश्व कप में ओपन कौन करेगा, ये सवाल इस वक्त सभी के जहन में होगा। पहले ओपनर रोहित शर्मा का होना तो तय है, उनका साथ देने के लिए पारी का आगाज करने मैदान पर कौन उतरेगा?

इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज में विराट कोहली ने रोहित शर्मा-केएल राहुल को पहली पसंद बताया था, लेकिन जब राहुल नहीं चले, तो कोहली खुद रोहित के साथ ओपनिंग करते नजर आए थे और उन्होंने अच्छा भी किया था। ऐसे में अब केएल राहुल, शिखर धवन और विराट कोहली में से कोई भी विकल्प हो सकता है, मगर यदि कप्तान की बात याद करें, तो रोहित व राहुल पारी का आगाज करते नजर आ सकते हैं।