Aakash chopra suggests 2 changes in team india vs NZ-T20 WC 2021
Aakash chopra suggests 2 changes in team india vs NZ-T20 WC 2021

T20 World Cup 2021 में टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही. इस हार के बाद आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) जैसे बड़े दिग्गजों ने टीम इंडिया में बदलाव को लेकर बड़े सुझाव दिए हैं. पहले मुकाबले में भारत का सामना बीते हफ्ते रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ हुआ था. इस मैच में भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. चिर प्रतिद्वंदी के खिलाफ भारत का बल्ले और गेंद दोनों से ही बेहद खराब प्रदर्शन था.

कीवी के खिलाफ 2 अहम बदलाव जरूरी

Aakash chopra suggests 2 changes in team india vs NZ

पाकिस्तान के खिलाफ मिली इस शर्मनाक हार की वजह कई पूर्व क्रिकेटरों ने विराट कोहली की ओर से चुनी गई  प्लेइंग इलेवन को बताया है. इस मेगा इवेंट 31 अक्टूबर को भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरना है.  लेकिन, वर्ल्ड कप में कीवी टीम के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. कप्तान कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग XI चुनने के लिए काफी सोच विचार करना होगा.

क्योंकि अगर विलियमसन की टीम के शिकस्त का सामना करना पड़ा तो इस टूर्नामेंट में भारत का पूरा मामला खराब हो सकता है. इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बताया है कि इस जरूरी मैच में टीम को अपने बॉलिंग कॉम्बिनेशन में किस तरह का बदलाव करने की जरूरत है. हाल ही में उन्होंने 2 बड़े बदलाव को लेकर अपना सुझाव दिया है. जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

शमी विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं- पूर्व भारतीय क्रिकेटर

Aakash chopra suggests 2 changes in team india vs NZHardik-Shardul

दरअसल अपने यूट्यूब चैनल के जरिए बात करते हुए आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा

‘आप 5 गेंदबाजों के कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर नहीं उतर सकते हैं. इसे आप दो तरीके से देख सकते हैं. अगर आपको छठे गेंदबाज की जरूरत लगती है तो आपको हार्दिक की जगह पर शार्दुल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए. लेकिन, वह सही रिप्लेसमेंट नहीं होगी. मैं यह भी कहूंगा कि आप हार्दिक को टीम में रखें पर कॉम्बिनेशन को चेंज करने की जरूरत है क्योंकि भुवनेश्वर वो पुराने वाले गेंदबाज नजर नहीं आ रहे हैं.

शमी का प्रदर्शन टी-20 में कुछ खास नहीं है. जडेजा 4 ओवर फेंकने वाले गेंदबाज हैं. लेकिन, वह विकेट लेने वाले बॉलर नहीं हैं. वह राहुल चाहर, युजवेंद्र चहल या राशिद खान नहीं हैं.’

ये भी पढ़ें- IND vs PAK: पाकिस्तान के जीत का जश्न मनाना पड़ा भारी, मेडिकल स्टूडेंट्स के खिलाफ दर्ज हुआ केस

वरूण चक्रवर्ती की जगह किसी और गेंदबाज को लेना जरूरी

Aakash chopra suggests 2 changes in team india-Varun chakravarthy

आगे वरुण चक्रवर्ती के गेंदबाजी प्रदर्शन पर बातचीत करते हुए आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपने बयान में यह भी कहा

‘वरुण चक्रवर्ती ने अभी काफी कम अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला है. इसलिए उन्हें थोड़ा वक्त दीजिए. लेकिन, क्या आप उनके साथ जाना चाहेंगे? क्योंकि जब आप 5 गेंदबाजों के साथ उतरते हैं तो हर किसी का फॉर्म में होना जरूरी होता है और आप यह बिलकुल भी नहीं अफोर्ड कर सकते कि किसी भी गेंदबाज का परफॉर्म खराब रहे. इसी वजह से मुझे लगता है कि आपको बॉलिंग कॉम्बिनेशन में बदलाव करना चाहिए.’

ये भी पढ़ें- IPL 2022: नई टीमों के माध्यम से हुई BCCI की मोटी कमाई, शेन वॉर्न ने दी Sourav Ganguly को बधाई