908973 904418 aakash chopra

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड दौरे पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस दौरे के लिए सभी लोग काफी ज्यादा उत्साहित हैं। दुनियाभर के क्रिकेट पंडितों की नजरें इसपर टिकी हुई हैं। इस बीच भारत के पूर्व खिलाड़ी व मशहूर कमेंटेटर Aakash Chopra ने सीरीज को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि भारतीय मौजूदा बल्लेबाजी इकाई बेहद कमजोर है, जिसके चलते केएल राहुल को मौका मिल सकता है।

केएल राहुल को मध्य क्रम में मिल सकता है मौका

Team India

भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने सीमित ओवर में शानदार प्रदर्शन करते हुए टेस्ट टीम में जगह हासिल की और अब उन्होंने काउंटी इलेवन के साथ खेले गए प्रैक्टिस मैच में भी लाजवाब शतकीय पारी खेली। जिसके बाद अब माना जा रहा है कि उन्हें मध्य क्रम में खेलने का मौका मिल सकता है। Aakash Chopra का भी यही मानना है कि राहुल को मध्य क्रम में मौका मिल सकता है। चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा,

“के एल राहुल के पास इंग्लैंड की परिस्थितियों में खेलने का मौका है। उन्होंने इंग्लैंड में टेस्ट शतक लगाया है और वॉर्म-अप मुकाबलों में भी उनका परफॉर्मेंस शानदार रहा है। अब वो एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं। उन्हें निश्चित तौर पर मौका मिल सकता है। मिडिल ऑर्डर में जगह खाली है और इसी वजह से पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को टीम के साथ जोड़ा गया है।”

भारतीय बल्लेबाजी है कमजोर

Team India

Aakash Chopra का कहना है कि टीम इंडिया की बल्लेबाजी इकाई मौजूदा समय में कमजोर है। उन्होंने टीम के अन्य खिलाड़ियों के फॉर्म का उदाहरण देते हुए कहा है कि केएल राहुल को मध्य क्रम में मौका मिल सकता है। चोपड़ा ने कहा,

“टीम इंडिया की बैटिंग कमजोर है। अभिमन्यु ईश्वरन अच्छे फॉर्म में नहीं लग रहे हैं। मयंक और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी को विदेशों में अभी अपने आपको साबित करना बाकी है। इसके अलावा हनुमा विहारी के बारे में भी आप कुछ नहीं कह सकते हैं। इसलिए अगर कुल मिलाकर देखें तो के एल राहुल को प्लेइंग इलेवन में चांस मिल सकता है। मेरे हिसाब से वो एक ओपनर के तौर पर भी खेल सकते हैं लेकिन इस वक्त ऐसा लगता है कि वो मिडिल ऑर्डर में ही खेलेंगे।”