aakash chopra

दो महीने के बाद भारतीय टीम को एक ही समय में दो अलग देशों में मैच खेलने हैं. एक तरफ भारतीय टीम इंग्लैंड में होने वाले पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी तो वहीं दूसरी तरफ उसे श्रीलंका में सीमित ओवरों के मैच भी खेलने हैं. अब एक ही खिलाड़ी दो जगहों पर तो खेल नहीं सकते तो इसके समाधान यह निकाला गया कि भारतीय टीम के दो टुकड़े किए जाएंगे.

एक को इंग्लैंड रवाना किया जाएगा और दूसरे को श्रीलंका में भेजा जाएगा. वैसे अभी तक सिर्फ इंग्लैंड जाने वाले खिलाड़ियों के नाम उजागर किए गए हैं, लेकिन श्रीलंका की टीम चुनी जानी बची है. भले ही बीसीसीआई ने श्रीलंका के लिए टीम ना चुनी हो, लेकिन मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपनी टीम भी चुन ली है और टी20 में खेलने के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन भी चुन ली है.

Aakash Chopra ने ओपनिंग के लिए चुना देवदत्त और पृथ्वी को

opener (Aakash Chopra

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कुछ दिन पहले अपने यूट्यूब चैनल में श्रीलंका जाने के लिए खुद की सम्भावित भारतीय टीम चुन ली है. जिसका कप्तान शिखर धवन और उपकप्तान हार्दिक पांड्या को चुना था. श्रीलंका में टीम इंडिया को वनडे और टी20 मैच खेलने हैं. इसी क्रम में आज उन्होंने टी20 मैचों के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन भी चुन ली है.

जी आकाश चोपड़ा ने इस टीम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और पृथ्वी शॉ को टीम के सलामी बल्लेबाजी के लिए चुना है. इसके बाद उन्होंने आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को तीसरे और चौथे नंबर के लिए चुना है.

मध्यक्रम में रखे दो आलराउंडर

paandya brothers

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन के विकेटकीपर की भूमिका में संजू सैमसन को रखा है. इसके बाद उन्होंने टीम में दो आलराउंडर खिलाडियों को रखा है. आकाश ने हार्दिक पांड्या और क्रुनाल पांड्या दोनों को ही इस टीम में जगह दी है. दोनों ही भाईयों ने सीमित ओवरों में खुद को बेहतरीन रूप से साबित किया है. क्रुनाल पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ दिया था. इन दोनों भाइयों ने कई बार टीम को मैच जिताया है.

प्लेइंग इलेवन में रखे चार गेंदबाज

bhuvi

Aakash Chopra ने टी20 मैचों के लिए जो प्लेइंग इलेवन चुनी है. उसमें दो स्पिनर और दो तेज गेंदबाज सहित कुल चार गेंदबाज रखे हैं. हो सकता है कि उन्होंने यह टीम श्रीलंका के हालात को ध्यान में रखते हुए ही चुनी है. इसीलिए टीम में वरुण चकवर्ती और यजुवेंद्र चहल जैसे स्पिन गेंदबाजों के साथ ही भुवनेश्वर कुमार जैसे अनुभवी गेंदबाज के साथ दीपक चाहर जैसे रिकॉर्डधारी तेज गेंदबाज के सहारे वो श्रीलंका की टीम को चुनौती देना चाहते हैं.