Shikhar Dhawan

IND vs SA 2021-22: साउथ अफ्रीका के दौरे पर खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए शनिवार रात को भारतीय टीम की घोषणा की गयी. रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की बतौर ओपनर बल्लेबाज टीम में वापस शामिल किया गया है. वहीं कप्तानी की जिम्मेदारी पहली बार केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में दी गयी है. अब टीम इंडिया के पूर्व बल्ल्लेबाज और कमंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की वनडे टीम में वापसी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

भारतीय वनडे टीम का हुआ ऐलान

Shikhar Dhawan

साउथ अफ्रीका के दौरे पर खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया. वनडे टीम के नए कप्तान बने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट के कारण टेस्ट के बाद अब वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए है. उनकी जगह केएल राहुल (KL Rahul) पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए दिखेंगे. उपकप्तानी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को दी गयी है. वही टीम में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पन्त जैसे बड़े नाम शामिल है.

दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने की लगभग 5 सालों के बाद वनडे टीम में चुने गए हैं. वहीं अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की भी वापसी हुई है. घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले रुतुराज गायकवाड (Ruturaj Gayakwad) और वेंकटेश अय्यर (Venktesh Iyer) जैसे खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया गया है. वहीं हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को टीम में जगह नहीं मिल पायी है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम में वापस देख भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज आकश चोपड़ा (Aakash Chopra) काफी खुश हैं. उन्होंने धवन को इसको बधाई देते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है.

मुझे इस बात की काफी खुशी है कि शिखर धवन टीम में हैं

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम में चुने जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा,

मैं बार-बार यही कह रहा था कि शिखर धवन को टीम में होना चाहिए. मुझे इस बात की काफी खुशी है कि वो टीम में हैं. अगर रोहित शर्मा, केएल राहुल और शिखर धवन एक साथ टीम में हों तो निश्चित तौर पर इस बात को लेकर लड़ाई होती है कि कौन खेलेगा. लेकिन इसबार रोहित नहीं है, और धवन टीम में हैं तो मुझे लगता है कि उन्हें ओपन करने का मौका मिलना चाहिए.

साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

Shikhar Dhawan

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पन्त, इशान किशन, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.