Aakash Chopra on Rohit sharma mistake
Aakash Chopra on Rohit sharma mistake

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का मुकाबला 7 जुलाई को रोज बॉल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. इस सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. वहीं इस सीरीज में रोहित शर्मा की वापसी हुई है. ऐसे में किसी एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ सकता है. वह खिलाड़ी कौन सा हो सकता है? इसे लेकर भारतीय टीम पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

Aaksh Chopra ने बताया कौन होगा वह खिलाड़ी

India should not play T10 league - Aakash chopra
Aakash Chopra

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ कोविड -19 से उबरने के बाद कप्तान रोहित शर्मा के साथ प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो सकते हैं. रुतुराज ने भले ही आईपीएल के दौरान अपने बल्लबाजी से प्रभावित किया हो, हालांकि कप्तान रोहित शर्मा के टीम में लौटने के बाद प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इसी सिलसिले में आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपनी राय देते हुए कहा,

‘रोहित की टी20 के लिए वापसी हुई है। अब कौन बाहर जाता है? रुतुराज को नहीं मिलेगा दूसरा मौका लेकिन क्या संजू अपनी जगह बरकरार रखेंगे? या फिर हुड्डा को बाहर जाना होगा? जब भारत जोस बटलर की इंग्लैंड से भिड़ेगा तो बहुत सारे सवालों के जवाब मिल जाएंगे. मैं और इंतजार नहीं कर सकता.’

सैमसन या गायकवाड़ दोनों में से कोई एक हो सकता है बाहर

ENG vs IND 2022
Ruturaj Gaikwad and Sanju Samson

कप्तान रोहित शर्मा पहले ही कह चुके हैं वह इस सीरीज को आगामी टी20 विश्‍व कप 2022 की तैयारियों के तौर पर लेकर चल रहे हैं. जहां तय किया जा सकता है विश्व कप में किन खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए या नहीं. ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि टी20 विश्‍व कप  के मद्देनजर टीम इंडिया में रुतुराज गायकवाड़ को आगे मौके नहीं मिल पाएंगे?

रुतुराज गायकवाड़ को आयरलैंड दौरे पर शामिल किया गया था, हालांकि वो चोट के चलते आयरलैंड दौरे पर दोनों ही मुकाबलों में नहीं खेल पाए. आयरलैंड में संजू सैमसन को भी मौके दिए गए, जिसका उन्‍होंने भरपूर फायदा उठाया. दीपक हुड्डा ने आरलैंड के खिलाफ टी20 में शतक लगाकर टीम इंडिया में अपनी दावेदारी पेश की है. वहीं अब ऐसे में एक बार फिर गायकवाड़ को टीम से बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है.

टीम इंडिया की स्क्वाड में इन खिलाड़ियों मिली जगह

BCCI Announce ODI Team vs WI

पहले टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

दूसरे और तीसरे टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल और उमरान मलिक.

One reply on “ENG vs IND: रोहित शर्मा की वापसी से इस सलामी बल्लेबाज को लगा तगड़ा झटका, आकाश चोपड़ा ने वजह का किया खुलासा”

Comments are closed.