Akash Chopra selected playing XI for Mumbai Test
Akash Chopra selected playing XI for Mumbai Test

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले से पहले अपनी प्लेइंग इलेवन टीम बनाई है. उन्होंने इस टेस्ट मैच के लिए जिन खिलाड़ियों का चयन किया है उनमें कुछ नाम चौंकाने वाले भी हैं. दूसरा टेस्ट मैच मुंबई में 3 से 7 दिसंबर के बीच खेला जाएगा. पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला गया था. जिसे न्यूजीलैंड ड्रॉ कराने में कामयाब रहा था. ऐसे में आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने किन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है और किन्हें प्लेइंग 11 में शामिल किया है इसके बारे में आपको बता देते हैं.

मुंबई टेस्ट से पहले आकाश चोपड़ा ने चुनी प्लेइंग इलेवन

Akash Chopra selected playing XI

दरअसल दूसरे टेस्ट मैच से एक बार फिर नियमित कप्तान विराट कोहली की वापसी हो रही है. ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट के बीच यही सवाल बार-बार उठ रहा है कि आखिर किस खिलाड़ी को बाहर प्लेइंग XI से बाहर किया जाएगा. क्योंकि कप्तान के वापसी के बाद किसी एक खिलाड़ी को बाहर करना पड़ेगा. श्रेयस अय्यर पिछले मुकाबले में शतक लगाकर एक प्रबल दावेदार बन गए हैं.

इसके साथ ही दूसरी पारी में भी उन्होंने शानदार अर्धशतक (65) जड़ा था. ऐसे में उन्हें टीम से ड्रॉप करना बेहद मुश्किल है. इसलिए आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने रहाणे को ड्रॉप कर दिया है. इससे पहले रहाणे और पुजारा में से किसी एक खिलाड़ी के ड्रॉप करने की खबरें सुर्खियों में हैं. हालांकि अभी तक प्लेइंग इलेवन को कोई खुलासा नहीं हुआ है. इस बार में भारतीय पूर्व क्रिकेटर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए प्लेइंग इलेवन का चयन किया है.

इन 2 अनुभवी खिलाड़ियों को पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने प्लेइंग इलेवन से किया

IND vs NZ Mumbai Test 2021

मुंबई टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करते हुए आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा कि,

“अगर आप न्याय की बात करें तो रहाणे को बाहर बैठना चाहिए और कोहली को अंदर आना चाहिए. अगर आप 5 बल्लेबाजों के साथ खेलते हैं तो फिर श्रेयस अय्यर को खेलना चाहिए. इसके अलावा आपको तीनों स्पिनर्स को भी खिलाना होगा. वहीं गेंदबाजी में इशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज को मौका देना चाहिए. उमेश यादव निश्चित तौर पर खेलेंगे.”

पूर्व क्रिकेटर की ओर से मुंबई टेस्ट के लिए चुनी गई प्लेइंग XI

IND vs NZ Mumbai Test 2021 Playing XI

शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज.