Aakash Chopra

भारत की ‘बी’ टीम को जुलाई महीने में श्रीलंका दौरे पर जाना है। जहां दोनों टीमों के बीच सीमित ओवर सीरीज खेली जाने वाली है। उस वक्त विराट कोहली, रोहित शर्मा सहित Team India इंग्लैंड दौरे पर होगी। तो अब सवाल उठता है कि श्रीलंका दौरे पर कौन सी टीम रवाना होगी और उस टीम का कप्तान व उपकप्तान कौन होगा। इसपर मशहूर कमेंटेटर Aakash Chopra ने 17 सदस्यीय स्क्वाड व कप्तान का चुनाव किया है।

Aakash Chopra ने धवन को चुना कप्तान

Aakash Chopra

Aakash Chopra ने श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी है। यदि आप टीम पर गौर करें, तो धवन इस वक्त अच्छे फॉर्म में भी हैं और उनके पास भरपूर अनुभव है। हां, मगर ये बात सामने आ चुकी है कि यदि श्रेयस अय्यर फिट हो जाते हैं और दौरे पर जाते हैं तो कप्तान उन्हें ही बनाया जाएगा। मगर फिलहाल अय्यर का श्रीलंका जाना मुश्किल है। ऐसे में धवन कप्तानी के प्रबल दावेदार हैं। चोपड़ा ने कहा,

“शिखर धवन मेरे लिए कप्तान होंगे, क्योंकि हमने पिछले दो साल में देखा है कि उन्होंने कैसे खुद को निखारा है और जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी की है। उनके साथ पारी का आगाज करने के लिए मैं पृथ्वी शॉ को चुनूंगा। जिस तरह की फॉर्म में हैं, मुझे लगता है कि वह इस रोल के लिए रेस में सबसे आगे हैं।”

हार्दिक पांड्या हो सकते हैं उपकप्तान

विराट कोहली और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में जब टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर जाएगी, तो टीम की कमान तो Aakash Chopra ने शिखर धवन को सौंप दी। वहीं उनके अनुसार उपकप्तान के रूप में टीम मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या को चुन सकती है। उन्होंने कहा,

“हार्दिक मेरी टीम में उप-कप्तान होंगे, क्रुणाल पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, तो वह भी मेरी टीम में होंगे।”

Aakash Chopra ने चुनी 17 सदस्यीय टीम

Aakash Chopra

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, टी नटराजन, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, संजू सैमसन, दीपक हूडा, प्रसिद्ध कृष्णा।