Aakash Chopra on virat Kohli performance

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को आगामी एशिया कप 2022 में टीम का हिस्सा बनाया गया है, जिसके बाद उनके चयन को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। इसी बीच 44 वर्षीय क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने एशिया कप 2022 में भारत के लिए विराट कोहली की भूमिका के बारे में बात करते हुए कहा कि मेन इन ब्लू कोहली से बड़े रनों की उम्मीद नहीं करेगा। उनकी उम्मीद होगी कि विराट अपनी पुरानी लय में नजर आए।

Asia Cup 2022 में Virat Kohli की भूमिका को लेकर चोपड़ा का बयान

akash chopra on virat kohli

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को आगामी एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। वहीं, बुरे दौर से गुजर रहे कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम करने के बाद टीम में वापसी की। भारत के एशिया कप 2022 टीम की घोषणा के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, आकाश चोपड़ा ने कहा,

“यदि 220 संभव है, तो आप वहां जाना चाहेंगे। 210 या 190 या 180 के लिए समझौता मत करो। अगर टीम उस मानसिकता के साथ बल्लेबाजी करती है तो एक व्यक्ति को स्वतंत्र रूप से खेलने की स्वतंत्रता मिलती है। अगर ऐसा है, तो मैं किसी खिलाड़ी को अंकों के आधार पर नहीं आंक रहा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह 40 या 70 स्कोर करते हैं, क्योंकि हर किसी की एक भूमिका होती है।”

‘Virat Kohli से बड़ी पारी की उम्मीद नहीं है’

Virat Kohli

पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि उन्हें विराट (Virat Kohli) से बड़ी पारी या खेल खत्म करने की उम्मीद नहीं है। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा,

“हर खिलाड़ी में तालमेल होता है, चाहे वह किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करे, आप गेंद पर प्रहार करें। अगर यही मानसिकता टीम की है, तो कोहली के लिए यह बहुत आसान होने वाला है। यह एकदम सही सेट-अप है। भारत इस समय जिस तरह का क्रिकेट खेल रहा है, टीम को कोहली के 70 या 100 रन बनाने या खेल खत्म करने की उम्मीद नहीं है। आप बस आएं और अपना खेलें, बस इतना ही काफी है।” 

Virat Kohli को टीम का हिस्सा बनाना पड़ सकता है बोर्ड को महंगा

Virat Kohli

विराट कोहली इस समय आउट फॉर्म चल रहे हैं।  पिछले तीन साल से पूर्व कप्तान ने टीम के लिए बड़ी पारी नहीं खेली है। यहां तक कि वह आईपीएल 2022 में भी बुरी तरह फ्लॉप हुए हैं। उन्हें खराब फॉर्म की वजह से टी20 क्रिकेट में आराम दिया जा रहा है। आईपीएल 2022 के बाद से विराट (Virat Kohli) ने दो ही टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 133 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से महज 12 रन ही बनाए।

ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि विराट को टीम का हिस्सा बनाना बोर्ड को महंगा पर सकता है। लेकिन अगर हम एशिया कप में बल्लेबाजों के प्रदर्शन को देखें, तो वे इस टूर्नामेंट में काफी प्रभावशाली रहे हैं। टूर्नामेंट के16 मैच में उन्होंने 3 शतक और 2 अर्धशतक की मदद से 766 रन बनाए हैं। इसलिए अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि विराट एशिया कप में बोर्ड के लिए महंगे साबित हो सकते हैं।

One reply on “रोहित शर्मा के इस नए फॉर्मूले में फिट नहीं बैठते Virat Kohli, टीम के लिए देना होगा बलिदान”

Comments are closed.