Aakash Chopra on Rohit sharma mistake
Aakash Chopra on Rohit sharma mistake

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) की भूमिका पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि कीवी टीम के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से कहां पर चूक हुई है. इस बारे में पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने क्या कुछ कहा है बताते हैं इस रिपोर्ट में…

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने रोहित शर्मा की गलती पर दी प्रतिक्रिया

Aakash Chopra on Rohit sharma

दरअसल भारतीय पूर्व क्रिकेटर का कहना है कि हिटमैन अक्सर गलती करते नहीं हैं लेकिन, इस बार उनसे ये गलती हो गई. उनका मानना है कि रोहित शर्मा ने वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी नहीं कराकर बड़ी गलती की है. वेंकटेश अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जयपुर में हुए पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में डेब्यू किया. उन्हें टीम इंडिया में छठे गेंदबाजी ऑप्शन के तौर पर प्लेइंग इलेवन में देखा जा रहा था.

लेकिन, हिटमैन ने इस पहले मैच में उनसे गेंदबाजी करना जरूरी नहीं समझा. उन्होंने सिर्फ 5 स्पेशलिस्ट गेंदबाजों को ही कीवी टीम के खिलाफ उतारा था. इस बारे में अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा कि रोहित शर्मा ने वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी नहीं कराकर बड़ी गलती कर दी है. आईपीएल में अय्यर को बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी करते हुए भी देखा गया था. उन्होंने कुछ बड़े विकेट भी झटके थे.

रोहित शर्मा ने कर दी ये बड़ी गलती- पूर्व क्रिकेटर

Aakash Chopra on Rohit sharma mistake

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा,

“इस भारतीय टीम को एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की जरूरत है और इसीलिए उन्होंने वेंकटेश अय्यर को छठे नंबर पर खिलाया. हालांकि उन्होंने अय्यर से गेंदबाजी नहीं कराई. मैं यही कहूंगा कि रोहित शर्मा ने शायद पहली बार कोई गलती है. क्योंकि आमतौर पर उनकी कप्तानी काफी शानदार होती है. वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी कराई जा सकती थी.

भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले फील्डिंग कर रही थी और विरोधी टीम दबाव में भी थी. इसीलिए आपको उनसे गेंदबाजी करानी चाहिए थी क्योंकि दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज लय में नहीं थे.”

पहले टी20 मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड का आमना-सामना जयपुर में हुआ था. इस मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर भारत ने पहले मैच में शानदार जीत हासिल की है. न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 164 रन का लक्ष्य दिया था. जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 19.4 ओवर में अपने नाम कर लिया था.