Aakash Chopra on PBKS

Aakash Chopra: आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन खराब रहा है। वहीं टीम ने सीजन की शुरुआत से ही कई ओपनर बदले। टीम अब तक चार सलामी बल्लेबाजों को आजमा चुकी है। जिसके बाद हाल ही में भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने सुझाव दिया कि कोलकाता नाइट राइडर्स को रीसेट बटन दबाना चाहिए और अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर को आईपीएल 2022 के शेष मैचों में पारी की शुरुआत करने देना चाहिए।

Aakash Chopra ने अय्यर के प्रदर्शन को लेकर कही ये बात

aakash chopra

आकाश चोपड़ा ने श्रेयस अय्यर को लेकर कहा कि वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने इंटरनेशनल डेब्यू मैच में शतक जड़ा था, लेकिन अब वह एक शतक भी नहीं जड़ पा रहे हैं। आकाश चोपड़ा ने मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए अय्यर को लेकर कहा,

“श्रेयस अय्यर एक बड़ा नाम है। वह अंतरराष्ट्रीय कद के खिलाड़ी हैं, जिन्होंने डेब्यू पर टेस्ट शतक लगाया है। लेकिन वह बाउंसर नहीं खेल पा रहे हैं। यह सचमुच ऐसा है जैसे गेंदबाज जानते हैं कि वे बाउंसर फेंककर उसे आउट कर सकते हैं। सही बात नहीं। उसे शॉर्ट गेंदों से निपटने के दौरान रन बनाने हों मुझे नहीं पता कि इस टीम ने कितने ओपनिंग बल्लेबाज बदले हैं।”

Aakash Chopra चाहते हैं वेंकटेश और रहाणे करें ओपनिंग

Ajinkya Rahane

आकाश चोपड़ा का मानना है कि कोलकाता नाइट राइडर्स की असफलता का कारण उसकी ओपनिंग जोड़ी है। चोपड़ा के मुताबिक मुताबिक टीम को एक बार फिर से वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे की ओपनिंग जोड़ी को वापस लाना चाहिए। आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आगे कहा,

“मेरा सुझाव है कि केकेआर को रीसेट बटन दबाना चाहिए और वापस वहीं जाना चाहिए जहां से उन्होंने शुरुआत की थी। बता दें कि अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर ने फिर से पारी की शुरुआत की। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ कोलकाता के पहले मैच में ऐसा किया था। उन्होंने वह गेम जीता और रहाणे ने भी रन बनाए। रहाणे को तब से भुला दिया गया है। वेंकटेश अय्यर को क्रम में ऊपर और नीचे ले जाया गया है। मुझे लगता है कि उन्हें एरोन फिंच और बाबा इंद्रजीत से आगे देखना चाहिए और ओरिजिनल ओपनिंग जोड़ी को वापस लाना चाहिए।”

KKR की ओपनिंग जोड़ी हो रही है लगातार फेल

Venkatesh-Iyer

कोलकाता नाइट राइडर्स के खराब प्रदर्शन का अहम कारण है उसकी ओपनिंग जोड़ी। कोलकाता सीजन की शुरुआत से ही अपनी ओपनिंग जोड़ी में बदलाव करती आई है। टीम अब तक तीन सलामी बल्लेबाजों को आजमा चुकी है।अजिंक्य रहाणे, सैम बिलिंगस, सुनील नरेन और आरोन फिंच केकेआर के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज खेल चुके हैं और ये तीनों ही इस रोल में फ्लॉप हुए हैं।