Aakash Chopra reaction india and pak players

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने पाकिस्तान खिलाड़ियों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. दरअसल पाक खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आते है, क्योंकि उन्हें बीसीसीआई द्वारा बैन किया गया है, मगर पाकिस्तान टीम खिलाड़ी एक बार फिर इन लीग्स के जरिए भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए नज़र आ सकते हैं. जिस पर आकाश चोपड़ा ने अपने विचार साझा करते हुए बड़ा बयान दिया है.

Aakash Chopra ने पाक खिलाड़ियों पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Aakash Chopra - Former Indian Cricketer

UAE और CSA टी20 लीग्स खेली जानी है. जिसमें विश्व पर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हुए नजर आ सकते हैं. इस लीग में पाकिस्तान और भारत के खिलाड़ी एक बार फिर साथ खेलते हुए नजर आ सकते हैं. पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर आईपीएल (IPL) में खेलने पर बैन लगा है, लेकिन वे एक बार फिर UAE और CSA टी20 लीग्स के जरिए भारतीय एम्प्लॉयर्स के अधीन जल्द ही खेलते हुए दिखाई देंगे. जिसे लेकर पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

‘पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में बैन कर दिया गया है, लेकिन वे अन्य सभी टी20 लीग में खेलते हैं. चूंकि भारतीय फ्रेंचाइजी मालिकों ने अन्य लीगों में टीमें खरीदी हैं, वे पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भी खरीदेंगे.ऐसा भी होने वाला है. इसलिए, पाकिस्तानी खिलाड़ी जल्द ही एक बार फिर भारतीय एम्प्लॉयर्स के लिए खेलने जा रहे हैं’

UAE, CSA टी20 लीग्स में होगा IPL फ्रेंचाइजियों का दबदबा

IPL Mega Auction 2022

आईपीएल की तर्ज पर सभी देशों ने अपनी टी20 लीग शुरू कर दी है. हालांकि कुछ देशों में भारत के आईपीएल की देखा देख  PSL, BPL, BBL CPL टी20 लीग्स की शुरूआत की गई, लेकिन IPL के आगे कोई भी घरेलू टी20 लीग नहीं टिकती है,  चलिए अब अपने टॉपिक पर वापस आते हैं. वहीं अब दक्षिण अफ्रीका द्वारा शुरू की जा रही CSA टी20 लीग में सभी छह टीमों को आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिकों ने खरीदी हैं.

जिसमें मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स  के मालिकों ने UAE लीग में भी टीमों को खरीदा है, जो अगले साल शुरू होने वाली है. ऐसे में ये यह देखना अपने आप में दिलचस्प होगा कि क्या इन लीग में पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भी रखा जाएगा या नहीं. वैसे कयास लगाए जा रहे हैं कि UAE और CSA टी20 लीग में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एक साथ खेलते हुए नजर आ सकते हैं.