Aakash Chopra on Ajinkya Rahane Form
Aakash Chopra on Ajinkya Rahane Form

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को कप्तानी सौंपी गई है. लेकिन आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) इस फैसले से खुश नहीं हैं. इसके पीछे की क्या वजह है उन्होंने इसके बारे में भी खुलासा किया है. दो टेस्ट मैचों की सीरीज में कुछ नए युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है. पहले टेस्ट में विराट कोहली मौजूद नहीं होंगे. इसलिए रहाणे के हाथों में कमान सौंपी गई है. लेकिन, आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का इस बारे में क्या कहना है इसके बारे में भी आपको बता देते हैं.

पहले मैच में रहाणे के कप्तान बनने पर पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल

Aakash Chopra on Ajinkya Rahane

दरअसल पिछले काफी टेस्ट मुकाबलों में रहाणे की फॉर्म बेहद खराब रही है. उनके बल्ले से रन भी नहीं निकला है. ये बड़ी वजह है कि उनके कप्तान बनाए जाने पर सवाल उठ रहे हैं. कई दिग्गज इस फैसले से हैरान हैं. पूर्व सलामी बल्लेबाज ने तो इस पर सीधे सवाल खड़े कर दिए हैं. उनका मानना है कि रहाणे की हालिया फॉर्म काफी खराब है और उसको देखते हुए उनके ऊपर काफी दबाव होगा.

इस बारे में अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा,

“आपने अजिंक्य रहाणे को कप्तान के तौर पर चुना है. लेकिन, ईमानदारी से बात करें तो यदि इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला जाता तो रहाणे टीम में भी होते या नहीं इस पर भी प्रश्नचिन्ह लगा था. मैं रहाणे को पसंद करता हूं. लेकिन, फैक्ट ये है कि उनका औसत पिछले कुछ समय से गिरता ही जा रहा है. इसके बीच में एकाद अच्छी इनिंग देखने को मिली है. लेकिन. औसत आखिरी दो साल में 20 पॉइंट नीचे गया है.”

रहाणे पर होगा काफी दबाव- पूर्व क्रिकेटर

Aakash Chopra on Ajinkya Rahane test Form

आगे इसी सिलसिले में बात को आगे बढ़ाते हुए पूर्व क्रिकेटर ने कहा,

“लॉर्ड्स की दूसरी पारी में अर्धशतक जमाकर पुजारा के साथ साझेदारी नहीं निभाई होती तो उनके लिए भी रिप्लेसमेंट खोजने की चर्चा तेज हो जाती. यदि रोहित शर्मा उपकप्तान होते और अजिंक्य को शायद नोटिस में डाल दिया जाता. लेकिन, इस समय पर रहाणे कप्तान बनाया गया है.”

पूर्व क्रिकेटर का कहना है कि ये सीरीज रहाणे के लिए बेहद अहम होने वाली है. आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इस पर चर्चा करते हुए कहा,

“यह रहाणे के लिए काफी महत्वपूर्ण श्रृंखला होगी. वह सीरीज में कप्तान जरूर हैं लेकिन, उनको हर हाल में रन बनाने होंगे. क्योंकि उनके ऊपर दबाव है. बीते एक साल में रहाणे अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं और उनका खेल काफी साधारण रहा है.”

बता दें कि कीवी टीम के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 25 नवंबर को कानपुर में टीम इंडिया खेलने उतरेगी. दूसरा टेस्ट मुकाबला 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा.