Aakash Chopra-MI IPL

आईपीएल का सीजन खत्म होने की दहलीज पर है और टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने मुंबई इंडियंस टीम (Mumbai Indians) को अगले साल के ऑक्शन से पहले बड़ा सुझाव दिया है. उन्होंने क्या कुछ इस पर प्रतिक्रिया दी है उसके बारे में तो बताएंगे ही लेकिन, उससे पहले बता दें कि इस साल आईपीएल 2021 में बेहद खराब प्रदर्शन रहा है. जिसके कारण टीम इस बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी.

पूर्व क्रिकेटर ने रिटेंशन को लेकर दी अपनी प्रतिक्रिया

Aakash Chopra

दरअसल पूर्व क्रिकेटर का कहना है कि, मुंबई इंडियंस को अगले सीजन की नीलामी से पहले अपने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को रिटेन करना चाहिए. इस समय मुंबई इंडियंस की टीम में काफी शानदार खिलाड़ियों हैं. जिसमें दिग्गजों से लेकर शानदार युवाओं की भरमार है. इस समय टीम के पास रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव और ट्रेंट बोल्ट जैसे दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं.

 

शायद यह बड़ा कारण है कि, मुंबई टीम ने सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल के खिताब को अपने नाम किया है. साथ ही टीम इस टूर्नामेंट की सबसे खतरनाक टीम मानी जाती है. इस बार बिना शर्त के, मेगा नीलामी में हर फ्रेंचाइजी को सिर्फ कुछ ही खिलाड़ियों को टीम में रिटेन करने की इजाजत होगी. ऐसे में सभी टीमों से कम से कम दो से तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने उम्मीद है. इस मामले पर बात करते हुए पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने मुंबई इंडियंस को कप्तान और जस्सी को रिटेन करने की सला दी है.

इन खिलाड़ियों को लेकर भी दिया सुझाव

photo 2021 10 08 16 49 04

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का कहना है कि, यदि केवल एक-दो रिटेंशन की अनुमति है तो मुंबई को इन दोनों खिलाड़ियों को जरूर रिटेन करना चाहिए. इस बारे में अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि,

“मुंबई इंडियंस को निश्चित तौर पर रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को रिटेन करना चाहिए. आप हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और किरोन पोलार्ड के बारे में भी सोच सकते हैं. हालांकि शर्मा और बुमराह टीम के दो सबसे बड़े रिटेंशन होने चाहिए.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, मुंबई इंडियंस आईपीएल 2021 के प्लेऑफ की रेस से तकरीबन हो चुकी है. क्योंकि उनके प्लेऑफ में जाने के लिए जो आंकड़ा सामने आ रहा है उसे हासिल कर पाना टीम के लिए बेहद मुश्किल है. मुंबई इंडियंस के पास कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं. ऐसे में अगले साल के मेगा ऑक्शन में किसे रिटेन करें या ना करें इसे लेकर मैनेजमेंट के लिए बड़ी चिंता होगी.