aakash chopra Mumbai Indians idol playing 11 in ipl 2022

Aakash Chopra: 5 बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस, आईपीएल 2022 में थोड़ी अलग लग रही है. टीम में अब हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, क्विंटन डी कॉक जैसे घातक खिलाड़ी शामिल नहीं है. ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज़ और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने मुंबई इंडियंस की आइडल प्लेइंग 11 चुनी है. आकाश ने टीम में बल्लेबाज़ों, गेंदबाज़ों और ऑलराउंडर्स का अच्छा कॉम्बिनेशन रखा है. तो आइये एक बार नज़र डालते हैं आकाश (Aakash Chopra) के मुताबिक एमआई की आईपीएल 2022 की बेस्ट प्लेइंग-11 पर.

रोहित और ईशान करेंगे पारी का आगाज़

Rohit Sharma-Ishan Kishan

क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) के मुताबिक मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2022 में पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन करेंगे. वहीं सूर्यकुमार यादव नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आएंगे. आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर की गई वीडियो में कहा कि,

“रोहित शर्मा और ईशान किशन, दो सलामी बल्लेबाज, इसमें कोई संदेह नहीं है, बाएं और दाएं हाथ। उन्हें हमेशा एक बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज से ओपनिंग कराना पसंद है। नंबर-3 पर सूर्यकुमार यादव होंगे लेकिन वह पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो सकते हैं। तो ऐसे में आप ओपनिंग कॉम्बिनेशन को भी बदलना चाह सकते हैं.”

टॉप सिक्स में है गेंदबाज़ी की कमी

Mumbai Indians-IPL 2022

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपनी यूट्यूब वीडियो में कहा कि मुंबई इंडियंस के पास टॉप 6 खिलाड़ियों में बॉलिंग की कमी है. उन्होंने कहा कि,

“नंबर 4 पर तिलक वर्मा, नंबर 5 पर कीरोन पोलार्ड और नंबर 6 पर टिम डेविड। अगर आप इन छह को देखते हैं, तो बहुत अधिक वास्तविक गेंदबाजी विकल्प नहीं हैं। टिम डेविड और कीरोन पोलार्ड थोड़ी गेंदबाजी करते हैं, यह वही गुण नहीं है जो हुआ करता था – हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या – वे तीन ओवर डिसेंट तरीके से फेंक सकते थे.”

कुछ इस प्रकार होगी मुंबई इंडियंस की गेंदबाज़ी

Jaspreet Bumrah-Rohit Sharma

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की गेंदबाज़ी को लेकर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा कि डेनियल सैम्स, फैबियन एलन और अरशद खान में से किसी एक को खिलाना होगा. आकाश चोपड़ा ने कहा कि,

“अगर हम गेंदबाजी की बात करें – डेनियल सैम्स, फैबियन एलन, अरशद खान – आप टिम डेविड के बाद उनमें से एक को खेलने की कोशिश करेंगे। उसके बाद आपके पास 4 स्पॉट टीम में और खाली होंगे.”

इसके बाद आकाश चोपड़ा ने मुंबई इंडियंस की आईपीएल 2022 के लिए आइडल प्लेइंग 11 में 4 गेंदबाज़ों को चुना जिसमें उन्होंने जसप्रीत बुमराह, मयंक मारकंडे जयदेव उनादकट और टायमल मिल्स को चुना. आकाश चोपड़ा ने इस संदर्भ में कहा कि,

“जसप्रीत बुमराह , इसमें कोई शक नहीं है. मैं मुरुगन अश्विन से आगे मार्कंडे को रखूंगा. उनादकट और बेसिल थंपी में मैं उनादकट की ओर जाऊंगा और मैं टायमल मिल्स को रिले मेरेडिथ के उपर प्रेफर करूंगा.”

Aakash Chopra मुंबई इंडियंस ने चुनी आइडल प्लेइंग-XI

Mumbai Indians IPL 2022

रोहित शर्मा, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, किरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स/फैबियन एलेन/अरशद खान, जसप्रीत बुमराह, मयंक मारकेंड, जयदेव उनादकट और टाइमल मिल्स.