Aakash chopra-IPL 2021

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण (IPL 2021 2nd Phase) की शुरूआत 19 सितंबर,  यानी रविवार से हो रही है. इसे लेकर आकाश चोपड़ा (Aakash chopra) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. जिसके बारे में तो आपको बताएंगे ही लेकिन, यूएई में होने वाले टूर्नामेंट की बात करें तो जाहिर सी बात है कि, दर्शकों के बीच रोमांच एक बार फिर से अपने चरम पर होगा. पहले ही मैच में एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) के बीच टक्कर होने वाली है. ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने क्या भविष्यवाणी की है. जानते हैं इस खास रिपोर्ट के जरिए….

कौन होगा इस साल आईपीएल 2021 चैंपियन?

Aakash chopra

दरअसल पूर्व भारतीय बल्लेबाज की माने तो इस बार भी विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) आईपीएल के टाइटल को हथियाने में नाकामयाब रहेगी. ये बयान उन्होंने सोशल मीडिया पर सवाल-जवाब के सेशन के दौरान दिया है. उनका मानना है कि, इस बार फाइनल चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा. यानी विराट कोहली (Virat Kohli) को आईपीएल के खिताब के लिए फिर से अगले साल का इंतजार करना पड़ेगा.

आकाश चोपड़ा (Aakash chopra) ने इस बारे में एक इंटरएक्टिव सेशन में फैंस के सवालों का जवाब दिया. इस दौरान उनसे एक फैन ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के फाइनल के बारे में अपनी प्रतिक्रिया साझा करने को कहा. फैन ने पूर्व क्रिकेटर से सवाल किया कि, आपकी तरफ से इस सीजन का आईपीएल खिताब कौन जीतने वाला है?. इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने जो भविष्यवाणी की उस पर शायद फैंस को इतनी हैरानी नहीं होगी.

पूर्व क्रिकेटर ने बताया इस साल आईपीएल के फाइनल में कौन सी होंगी 2 टीमें?

photo 2021 09 15 01 14 02

हालांकि आकाश चोपड़ा (Aakash chopra) ने अपने बयान में ये बात तो नहीं कही कि, कौन सी टीम आईपीएल 2021 के खिताब पर कब्जा करेगी. लेकिन, फाइनल खेलने वाली दो टीमों के नाम उन्होंने जरूर स्पष्ट कर दिए हैं. पूर्व क्रिकेटर की माने तो आईपीएल 2021 का फाइनल सीएसके और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. बात करें इस टूर्नामेंट की तो 14वें सीजन का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा.

अंकतालिका में चौथे नंबर पर है मुंबई

photo 2021 09 15 01 21 37

डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस ने बीते साल आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स को शिकस्त देकर इस खिताब को अपने नाम किया था. वहीं बात करें चेन्नई सुपर किंग्स की तो बीते साल आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बात था जब चेन्नई सुपर किंग्स ने  सबसे खराब प्रदर्शन किया था. उस दौरान एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम सीएसके प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना सकी थी. लेकिन, बीते साल को भूलते हुए इस साल सीएसके ने शानदार प्रदर्शन किया है. इस समय दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में पहले नंबर पर और सीएसके दूसरे स्थान पर है. तो वहीं मुंबई चौथे नंबर पर काबिज है.