आकाश चोपड़ा-indvs eng

भारत-इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है, और इसी बीच आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम के पहले टेस्ट मैच की अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया दौरा खत्म होने से पहले ही बीसीसीआई ने शुरूआत के दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा की थी. जिसमें पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

आकाश चोपड़ा ने पहले टेस्ट के लिए चुनी प्लेइंग XI

आकाश चोपड़ा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के कई मुख्य खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, टी. नटराजन, नवदीप सैनी, वॉशिंगटन सुंदर जैसे प्लेयर्स का टेस्ट में डेब्यू कराया गया था. लेकिन अब इंजर्ड हुए खिलाड़ी फिट हो चुके हैं, और इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के लिए पूरी तरह से कमर भी कस चुके हैं.

फिलहाल टेस्ट मुकाबला शुरू होने से पहले इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम की प्लेइंग XI  कैसी होगी, इसे लेकर लगातार सवाल चर्चा हो रही है. लेकिन इस बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा समय में स्टार हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया की पहली प्लेइंग XI चुनी है.

शीर्ष 5 बल्लेबाजों में आकाश चोपड़ा ने इन खिलाड़ियों को दिया मौका

आकाश चोपड़ा

दरअसल अपने यूट्यूब चैनल आपकी वाणी में सवाल-जवाब के एक सेशल में फैंस के सवालों का जवाब देते हुए पूर्व दिग्गज क्रिकेट ने बताया है कि, उनके मुताबिक भारतीय टीम की पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन कैसी होनी चाहिए. उन्होंने अपनी लिस्ट में कुलदीप यादव को स्पिनर के तौर पर जोड़ा है, और कहा है कि टीम इंडिया 2 क्या 3 स्पिनर के साथ खेलने उतर सकती है.

आकाश चोपड़ा ने पहले शीर्ष 5 बल्लेबाजों की लिस्ट में उन्होंने शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को शामिल किया है.

आकाश चोपड़ा ने विकेटकीपिंग में पंत को शामिल कर साहा को किया बाहर

आकाश चोपड़ा-indvs eng

इसके आगे बात करते हैं, 6ठे नंबर कमेंटेटर ने ऋषभ पंत को मौका देने की बात कही है. 7वें नंबर पर उन्होंने वाशिंगटन सुंदर को टीम में जगह देने के लिए कहा है. 8वें नंबर पर उन्होंने अपनी टीम में आर अश्निव को जगह दी है. इसके बाद उन्होंने 3 मुख्य गेंदबाजों को अपनी प्लेइंग 11 में मौका दिया है.

आकाश चोपड़ा ने मुख्य गेंदबाजों की लिस्ट में कुलदीप यादव को मौका दिया है. जबकि 2 तेज गेंदबाज में बुमराह और ईशान शर्मा को चुना है. हालांकि पंत और साहा में से उन्होंने विकेटकीपिंग के लिए पंत को चुना है. इसके साथ ही उन्होंने अपनी लिस्ट से हार्दिक पांड्या को भी बाहर का रास्ता दिखाया है और सुंदर को जगह दी है. साथ ही उन्होंने अपनी प्लेइंग 11 से शार्दुल को भी बाहर का रास्ता दिखाया है.

आकाश चोपड़ा की प्लेइंग 11

आकाश चोपड़ा-indvs eng

शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा.