IND vs IRE 2022
IND vs IRE 2022: Aakash Chopra selected playing 11

IRE vs IND: भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटटेर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने IRE vs IND के बीच खेले जाने वाली 2 मैचों की टी20 सीरीज के लिए अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन चुनी है. बता दें कि, इस सीरीज के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनया गया है. जिनकी अगुवाई में यह सीरीज खेली जानी है. चलिए आपको बताते हैं, कैसी है आकाश चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन?

Aakash Chopra ने चुनी अपनी फेवरेट प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटटेर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने 26 जून को खेले जाने वाले टी20 मुकाबले से पहले अपने यूट्यूब चैनल पर पसंदीदा प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है.

उन्होंने अपनी इस टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन को चुना है. दोनों ही खिलाड़ी पॉवर प्ले में तेजी से रन बटोरने के लिए जाने जाते हैं. जो अपनी घातक बल्लेबाजी से विरोधी टीम के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं.

कोहली के स्थान पर इस खिलाड़ी की दी जगह

suryakumar yadav, team india
Suryakumar yadav

विराट कोहली आयरलैंड दौरे का हिस्सा नहीं हैं, क्योंकि वह इस वक्त मेन टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर अहम सीरीज का हिस्सा है.  इसलिए आकाश चोपड़ा ने टीम में वापसी करने वाले खिलाड़ी सूर्यकुमार को नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने के लिए रखा है. सूर्यकुमार यादव मिडिल ऑर्डर में अच्छा खेलते हैं और जरूरत पड़ने पर तेजी से रन भी बनाते हैं. आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) के अनुसार, सूर्यकुमार टी20 विश्व कप में टीम का हिस्सा होंगे.

वहीं चौथे स्थान पर दीपक हुड्डा को रखा है. पांचवें नंबर पर हार्दिक पांड्या और छठे स्थान पर 37 साल के दिनेश कार्तिक को जगह दी है. यह दोनों खिलाड़ी अंतिम ओवरों में आकर टीम के लिए तेजी से रन बना सकते हैं. दोनों ही खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में हैं. पिछली सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छी लय में नजर आए थे. हालांकि उन्होंने संजू सैमसन और उमरान मलिक को इस टीम में नहीं चुना है.

गेंदबाजी में इन 3 फास्ट बॉलर्स की चुना

bhuvi

कमेंटटेर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने IRE vs IND के बीच खेली जाने वाली 2 मैचों की टी20 सीरीज के लिए उमरान मलिक को टीम से बाहर रख कर सबको चौका दिया है. उन्होंने अपनी इस टीम में 3 तेज गेंदबाजों को शामिल किया है. जिसमें आवेश खान, हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार का नाम शामिल है और चौथे विकल्प के तौर पर वेंकटेश अय्यर भी मौजूद हैं. वहीं स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल और दीपक हुड्डा को सौंपी.

IRE vs IND: कुछ इस प्रकार से है प्लेइंग -11

ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल,आवेश खान