Aakash chopra-arjuna

श्रीलंका दौरे पर पहुंची भारत की बी टीम को लेकर भड़के श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने कई अजीबों गरीब टिप्पणियां की थीं. ऐसे में अब आकाश चोपड़ा (Aakash chopra) ने अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) के उसी बेतुके बयान पर जबरदस्त पलटवार किया है. इसके लिए उन्होंने भारतीय टीम में शामिल खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर कई आंकड़े भी शेयर किए हैं. क्या है पूरी खबर, जानिए इस रिपोर्ट के जरिए…

अर्जुन रणतुंगा के बयान पर भड़के पूर्व भारतीय क्रिकेटर

aakash chopra

दरअसल हाल ही में श्रीलंका दौरे पर पहुंचे भारतीय खिलाड़ियों को अर्जुन रणतुंगा ने दोएम दर्जे की टीम करार दिया था. ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर भला कहां चुप रहने वाले थे. उन्होंने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के आंकड़े शेयर साझा करते हुए बताया कि, टीम में मौजूद 20 में से 14 खिलाड़ी भारत की तरफ से किसी ना किसी फॉर्मेट में खेल चुके हैं.

इतना ही नहीं आकाश चोपड़ा (Aakash chopra) ने श्रीलंका टीम की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जारी खराब फॉर्म पर भी सवाल दागे हैं. इसके साथ ही उन्होंने रणतुंगा को तंजभरे लहजे में अपनी ही टीम के प्रदर्शन पर गौर करने की सलाह दे डाली हैै. दरअसल 13 जुलाई से भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे और इतने ही मुकाबलों की टी-20 सीरीज का आगाज होने वाला है. लेकिन, इससे पहले श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान के बयान ने क्रिकेट गलियारों में एक नई बहस छेड़ दी है.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दिया ऐसा बयान

Aakash Chopra

इसी बीच अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि, वो रणतुंगा के विचारों का सम्मान करते हैं. लेकिन इसके बाद वो श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान पर निशाना साधने से भी नहीं चूके और कहा कि, वो चाहते हैं कि भारत की ए ग्रेड टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलकर और श्रीलंका के दौरे पर भी चली जाए और फिर जुलाई के आखिरी में सीरीज को खत्म करके वापस इंग्लैंड टेस्ट सीरीज खेलने के लिए आए.

जो कहीं से भी संभव नहीं दिखाई दे रहा है. इससे ज्यादा अच्छा होता कि, बीसीसीआई इस सीरीज के लिए ही  मना कर देता. इसके बाद आकाश चोपड़ा (Aakash chopra) ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए संभावित प्लेइंग 11 टीम के खिलाड़ियों से जुड़े आंकड़े भी साझा किए और बताया कि इन खिलाड़ियों ने कुल मिलाकर 471 वनडे मैच खेले हैं. क्या ये टीम कहीं से दूसरी ग्रेड की लगती है.

श्रीलंका की टीम के प्रदर्शन को लेकर साझा निशाना

photo 2021 07 04 13 56 42

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर यहीं नहीं रूके बल्कि उन्होंने श्रीलंका टीम खराब फॉर्म को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. इसके बारे में उन्होंने कहा कि,

‘श्रीलंका की टीम को भी अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए. इतना ही नहीं पूर्व क्रिकेटर ने श्रीलंकाईयों की तुलना अफगानिस्तान टीम से करते हुए कहा कि अफगानिस्तान को टी-20 वर्ल्ड के लिए क्वालीफायर नहीं खेलना. जबकि श्रीलंकाई टीम को टी-20 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए क्वालीफायर खेलना है’. 

इस बारे में आकाश चोपड़ा (Aakash chopra) ने कहा कि,

‘यही इस टीम की सच्चाई है कि वो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कहां खड़ी है. वो किसी भी टीम को छोटा या बड़ा दिखाने के प्रयास में नहीं लगे हैं. बल्कि आईना कभी झूठ नहीं बोलता है. इससे एक बात स्पष्ट होती है कि, श्रीलंका क्रिकेट टीम इस वक्त कितना संघर्ष कर रही है और यह भी हो सकता है वो टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई ही ना कर पाए’.