Aakash Chopra - Former Indian Cricketer

IND vs SA: क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बीसीसीआई को सलाह दे डाली है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज का अंत हर क्रिकेट फैन को निराश कर देने वाला था। रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आयोजित इस मैच को बारिश के चलते रद्द कर दिया गया। सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई।

सभी दर्शकों को फाइनल मुकाबले में दिलचस्प मुकाबला देखने की उम्मीद थी। लेकिन सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया, आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इस मामले पर कहा कि बीसीसीआई को आईपीएल से मिला पैसा सही जगह निवेश करना चाहिए।

Aakash Chopra ने BCCI को दी खास सलाह

Aakash Chopra | Sportzwiki

बारिश के कारण खेल रुक जाना हमेशा ही दुर्भाग्यपूर्ण रहता है। दर्शक हजारों रुपये खर्च कर अपने चहेते खिलाड़ियों को एक्शन में देखने के लिए आते हैं। ऐसे में आगर बारिश खलल डाल दे तो पूरा रोमांच खत्म हो जाता है। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मुकाबले में भी यही हाल रहा, बारिश के चलते मैच 50 मिनट की देरी से शुरू हुआ।

अंत में 3.3 ओवर का खेल होने मे बाद बारिश आई तो फिर मैच समयसीमा के भीतर शुरू नहीं हो पाया और अंपायर ने मुकाबला रद्द करने का फैसला किया। पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इस मामले में कहा कि बीसीसीआई को इस समस्या का निवारण ढूंढना चाहिए। बोर्ड को सलाह देते हुए उन्होंने कहा,

भारतीय क्रिकेट बोर्ड को रिट्रेक्टेबल छतों के स्टेडियमों में निवेश करना चाहिए । मीडिया राइट्स के द्वारा मिले धन के साथ ये संभव हो सकता है। मौसम को समीकरण से बाहर निकालना अनिवार्य है, जितना संभव हो सके।

मैच रद्द होने के बाद दर्शकों को दिया जाएगा रिफ़ंड

IND vs SA 5th T20 match canceled

इसके साथ ही आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (केएससीए) ने दर्शकों की निराशा को कम करने के लिए फैसला किया है कि वह पांचवें टी20 मैच देखने आए दर्शकों की टिकट की 50 फीसदी रकम वापस करेगी। इस बात की जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने साझा की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि,

“कर्बतक राज्य क्रिकेट संघ ने फैसला किया है कि वह पांचवां और आखिरी टी20 मैच देखने आए दर्शकों के टिकट की 50 फीसदी रकम रिफ़ंड करेगा।”