ajinkya rahane 16349021473x2 1

ICC T20 World cup 2021: टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World cup 2021) में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. उससे पहले भारतीय टीम प्रबंधन अपने स्टार-आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की फॉर्म और फिटनेस को लेकर चिंता में है. हार्दिक (Hardik Pandya) ने पिछले काफी समय से गेंदबाजी नहीं. जिसके बाद कई सारे दिग्गजों ने उन्हें टीम से बाहर करने की मांग तक कर दी. हालाँकि टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्या रहाणे (Ajinkya Rahane) का इस मामले में कुछ अलग सोचना है.

हमें हार्दिक पंड्या का समर्थन करने की जरूरत है : अजिंक्य रहाणे 

HARDIK PANDYA

आज तक के हवाले से भारतीय स्टार-आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के बारे में बात करते हुए अजिंक्या रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा

हमें हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का समर्थन करने की जरूरत है, खासकर जब वह चोट से वापसी कर रहे हों. हमें हमेशा ऐसे खिलाड़ी का समर्थन करना चाहिए जो चोट के बाद वापसी कर रहा हो. बाहर से बात करना आसान है, लेकिन वह व्यक्ति जिस दौर से गुजर रहा है, उसे हम महसूस भी नहीं कर सकते. हम सभी को उसका समर्थन करना चाहिए. वह टी20 क्रिकेट में भारत के लिए एक प्रभावशाली खिलाड़ी रहे हैं, उन्होंने देश के लिए कई मैच जीते हैं.

Hardik Pandya की भूमिका काफी अहम् होने वाली है

Hardik Pandya

रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा कि भारत की प्लेइंग इलेवन में हार्दिक (Hardik Pandya) की भूमिका काफी अहम होने वाली है. हमेशा बाहर की खबरें आती रहेंगी कि किसे खेलना चाहिए और किसे नहीं. इसलिए हार्दिक (Hardik Pandya) की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है. भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान ने विकेटकीपर बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की प्रशंसा की. उनके बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा ,

ऋषभ पंत गेम चेंजर हैं. हमने हाल के दिनों में ऐसा देखा है. इस फॉर्मेट में वह खेल को तुरंत बदल सकते हैं. उन्होंने काफी सुधार किया है और सीखा है कि कैसे अपने खेल को एक पायदान ऊपर ले जाना है.

पाकिस्तान और भारत है एक ही ग्रुप में शामिल

hardik pandya

भारत और पाकिस्तान दोनों टीम सुपर-12 राउंड के एक ही ग्रुप में शामिल है. इन दोनों के अलावा इस ग्रुप में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम भी शामिल है. तो वही 2 अन्य टीम क्वालीफ़ायर मुकाबलें के जरिए यहाँ आएँगी. स्कॉटलैंड ने एक जगह तो भर दी है, और आज रात के मुकाबलें के बाद दूसरी टीम का नाम भी सामने आ जायेगा.  इस ग्रुप का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले महा-मुकाबले के रूप में होगा. इस मुकाबलें को लेकर क्रिकेट फैन्स काफी रोमांचित है.