lara AP
Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के मुकाबले में यदि किसी टीम को जीत दर्ज करना है. उसके लिए उस दिन टीम के 2 से 3 खिलाड़ियों (Players) को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. किसी भी मैच को निकालने के लिए यदि 2 खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करें तो उनकी टीम मैच जीतने में सफल हो सकती है. हर टीम में ऐसे खिलाड़ी बहुत होते हैं. जिनपर बहुत ज्यादा टीमें निर्भर होती है.

हालाँकि उनके टीम में नहीं होने के बाद समस्या अपने आप बढ़ जाती है.  हर टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ियों ने अब संन्यास ले लिया है. जिनकी कमी अब भी टीमों को खल रही. वो खिलाड़ी मैदान पर बहुत बड़े मैच विनर रहे. आज हम आपको उन 8 खिलाड़ियों के बारें में बताएँगे. जिनका विकल्प टीम को नहीं मिल रहा है. इन दिग्गजों की कमी पिछले कई सालों से टीम को खल रही है.

ये Players हैं इस लिस्ट में

1. केविन पीटरसन (इंग्लैंड)

kevin Players

इंग्लैंड की मौजूदा टीम को देखें तो बहुत कम कमियां नजर आती है. लेकिन, उनकी बल्लेबाजी में परिस्थितियों के अनुसार खेल बदलने वाले Players मौजूद नहीं हैं. जबकि अगर पुरानी इंग्लैंड टीम को देखें तो उसमें केविन पीटरसन के रूप में उनके पास ऐसा खिलाड़ी मौजूद था. केविन पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए 104 टेस्ट मैच में 47.29 के औसत से 8181 रन बनाये थे.

पीटरसन के नाम 136 एकदिवसीय मैचों में 40.73 के औसत से 4440 रन दर्ज हैं. जबकि पीटरसन ने टी20 फ़ॉर्मेट में 37.94 के औसत से 1176 रन बनाये थे. वो तीनो फ़ॉर्मेट में हिट खिलाड़ी थे. यह खिलाड़ी अपने खेल को बदलने में माहिर था. जिसके कारण ही वो तीनो फ़ॉर्मेट में सफल रहे थे. अब यदि मौजूदा इंग्लैंड की टीम में वो नजर आयें तो इंग्लैंड को हराना और ज्यादा मुश्किल हो जायेगा.

Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse