75th Independence Day

15 अगस्त 2022 को भारत अपनी आजादी के 75 साल पूरे करने जा रहा है। इस साल के स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) को और भी खास बनाने के लिए अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। वहीं, अमृत ​​महोत्सव के इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की जनता से अपने-अपने घरों में झंडा फहराने और प्रोफाइल फोटो पर तिरंगा लगाने का अनुरोध किया है।

उनके इस मुहीम पर पूरे देश में लोगों ने अपनी प्रोफाइल फोटो के स्थान पर तिरंगा लगाया । इस बीच टीम इंडिया के खिलाड़ी भी इससे पीछे नहीं रहे। धोनी से लेकर साइना नेहवाल तक ने अपनी प्रोफाइल फोटो की जगह तिरंगा लगा रखा है।

75th Independence Day पर इन खिलाड़ियों ने DP पर लगाया तिरंगा

एमएस धोनी

dhoni

75वें स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) के मौके पर नरेंद्र मोदी ने पूरे देश की जनता से अपील की थी कि वे अपनी प्रोफाइल पिक्चर की जगह तिरंगे की तस्वीर लगाएं। उनकी अपील को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अपनी प्रोफाइल फोटो से उनकी तस्वीर हटा दी है और तिरंगा लगा दिया है।

सोशल मीडिया पर कम एक्टिव रहने वाले एमएस धोनी ने इंस्टाग्राम पर अपनी प्रोफाइल फोटो बदल कर तिरंगा लगा दिया। इस महोत्सव में अपना योगदान देने के लिए माही दो साल बाद सोशल मीडिया पर ऑनलाइन आए।

रोहित शर्मा

rohit sharma flag

जहां हर कोई अपनी प्रोफाइल पिक्चर पर तिरंगा सजा रहा था, वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी पीछे नहीं हटे और उन्होंने अपनी फोटो भी हटाकर तिरंगा लगा दिया।

सचिन तेंदुलकर

sachin tendulkar

क्रिकेट जगत में मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर ने भी कुछ दिन पहले अपनी प्रोफाइल फोटो तिरंगा लगाया था। उन्होंने अपने घर तिरंगा भी लहराया है।

साइना नहवाल

saina nehwal

बैडमिंटन में भारत का नाम रौशन करने वाली खिलाड़ी साइना नहवाल ने भी अपनी प्रोफाइल फोटो बदलकर तिरंगा सजाया है। उन्होंने अपनी ये तस्वीर 15 अगस्त को ही बदली है।

विराट कोहली

virat kohli 1 1

विराट कोहली भी 75वां स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) मनाने में पीछे नहीं रहे। उन्होंने ट्विटर और इंस्टाग्राम दोनों पर अपनी प्रोफाइल फोटो में तिरंगा लगाकर अमृत महोत्सव मनाया।

हार्दिक पांड्या

75th Independence Day

इन सभी के अलावा भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना, शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, शिवम मावी, चेतेश्वर पुजारा और अमित मिश्रा ने भी अपनी प्रोफाइल फ़ोटो हटाकर तिरंगा लगाया है।