Sri Lanka Cricket team

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज (T20 series) जीतने वाली श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team) के खिलाड़ियों के लिए बोर्ड ने खजाना खोल दिया है. शुक्रवार को खुद SLC ने अच्छी-खासी नकद पुरस्कार देने की अनाउंसमेंट की है. हाल ही में मेजबान टीम ने भारतीय टीम को 2-1 से टी20 सीरीज में करारी शिकस्त दी थी. जबकि ODI सीरीज में विरोधी टीम को भारत से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था.

श्रीलंका टीम (Sri Lanka team) को टी20 सीरीज में जीत के बाद मिला खजाना

Sri Lanka

ODI सीरीज गंवाने के बाद मेजबान टीम ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आयोजित किए गए तीन मैचों की टी20 सीरीज को 7 विकेट से जीत लिया था. जिसके बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) ने अपने हालिया बयान में कहा कि, ‘श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने खिलाड़ियों, कोच और सहयोगी स्टाफ की इस बेहद जरूरी जीत के लिए तारीफ की और राष्ट्रीय टीम को 100,000 डॉलर का पुरस्कार देने का फैसला किया है.’

ये पहला मौका था जब मेहमान टीम को मेजबान से टी20 सीरीज में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले भारत को कभी भी टी20 श्रृंखला में हार का सामना नहीं करना पड़ा था. इस सीरीज की शुरूआत से पहले ही कुसल परेरा से कप्तानी छीनकर दासुन शनाका (Dasun Shanaka) को सौंपी गई थी. तो वहीं टीम इंडिया की ओर से मेजबान की जिम्मेदारी अनुभवी ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) संभाल रहे थे.

कोरोना महामारी ने लगाया था भारतीय टीम पर ग्रहण

photo 2021 08 01 11 20 45

शिखर धवन की कप्तानी में भारत ने वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया था. इसके बाद टी20 सीरीज  में भी जीत के साथ ही आगाज किया था. पहला मुकाबला जीतकर भारत जोश से भरा हुआ था. लेकिन दूसरे मैच से पहले क्रुणाल के संक्रमित होने के बाद 9 खिलाड़ी आइलेशन में चले गए थे. ऐसे में मैनेजमेंट को बेंच स्ट्रेंथ के साथ ही उतरना पड़ा था. आखिर के दोनों मैच भारत बचा नहीं सका और सीरीज को 1-2 से गंवा बैठा.

9 खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से हो गए थे बाहर

sri lanka vs Team india

श्रीलंका (Sri Lanka) में खेली यह सीरीज कोरोना महामारी से प्रभावित रही. सीरीज की शुरूआत से पहले श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. जबकि दूसरे टी20 से पहले भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या इस वायरस का शिकार बन गए थे. इसके बाद उनके संपर्क में आने वाले 8 और खिलाड़ियों को आखिर की दो मुकाबले से बाहर कर दिया गया था. इस श्रृंखला के खत्म होने के बाद चहल और गौथम की भी रिपोर्ट संक्रमित आई थी. ये तीनों खिलाड़ी अभी लंका में ही हैं.