tim test
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप टेस्ट (Test) मैचों को सबसे ज्यादा कठिन माना जाता है। जहां प्रदर्शन कर पाना सभी के आसान नहीं होता है। इसीलिए तो सीमित ओवरों के खेल में बेहतरीन प्रदर्शन कर पाने वाले बल्लेबाज भी यहां पर फेल हो जाते हैं। बहुत कम ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने सभी प्रारूपों में बल्लेबाजी का जलवा बिखेरा हो।

 यहां तक कि कुछ ताबड़तोड़ छक्के लगाने के लिए प्रसिद्ध बल्ल्लेबाज भी यहां फेल हो जाते हैं। इसीलिए तो अभी तक के इतिहास में सिर्फ दो ही खिलाड़ियों ने टेस्ट में 100 छक्के लगाए हैं। लेकिन, आज हम सभी टीमों के उन पुछल्ले बल्लेबाजों की बात करेंगे, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।

इन छह पुछल्ले बल्लेबाजों ने Test में लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के

6. उमेश यादव (भारत)

umesh test

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 2011 में Test क्रिकेट में कदम रखा था और तब से कुल 49 मैच खेल चुके हैं। इन मैचों में उन्होंने अभी तक 154 विकेट लिए हैं। सिर्फ इतना ही नहीं यादव जी ने 57 पारियों में बल्लेबाजी भी की है। जिनमें उन्होंने 31 के उच्चतम स्कोर के साथ कुल 394 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 37 चौके और 19 छक्के भी लगाए हैं। इस दौरान 11.58 की औसत और 51.70 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse