Ishan Kishan 4
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट में शौक रखने वाले युवाओं के लिए यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जो एक खिलाड़ी को उसके प्रदर्शन के आधार पर रातों-रात स्टार बना देता है. बीते दशक में टीम इंडिया को तीनों फॉर्मेट में कुछ ऐसे खिलाड़ी मिले, जिन्हें उनकी काबिलियत के तौर पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला. इसी मौके का फायदा उठाते हुए खिलाड़ियों ने टीम में अपनी एक खास जगह बनाई.

इस दशक में विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को बेस्ट खिलाड़ी का अवॉर्ड भी मिला. ऐसे में आज हम बात करेंगे उन 5 भारतीय क्रिकेटरों के बारे में, जिन्हें उनके खेल प्रदर्शन के आधार पर इस दशक यानी, 2021 में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

ईशान किशन

team india-ishan kishan

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करेंगे झारखंड के लिए खेलने वाले 22 साल के खिलाड़ी ईशान किशन की. जो टीम में विकेटकीपर के साथ ही बल्लेबाज की भी शानदार भूमिका निभाते हैं. हालांकि अभी तक ईशान किशन को अंतर्राष्टीय स्तर पर टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने का मौका नहीं मिला है. लेकिन उनके घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन की बात करें तो, उन्होंने शानदार बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से लोगों को प्रभावित किया है.

साल 2014 में ईशान किशन ने घरेलू क्रिकेट से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने अब तक 44 फर्स्ट-क्लास, 72 लिस्ट-ए और 90 टी20 मैच खेले हैं. जिनमें उन्होंने जबरदस्त रन बनाए हैं. उनके इस प्रदर्शन को देखकर ये कहा जा सकता है कि, इस दशक में ईशान किशन को टीम इंडिया के तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse