IPL 2022
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022 का कारवां शुरू होने की आहट अब भारतीय क्रिकेट में गूंजने लगी है। ये आईपीएल का 15वां सीजन होने वाला है, इस सीजन में दर्शकों को 20 ओवर के क्रिकेट का रोमांच अलग लेवल पर देखने को मिलेगा। क्योंकि इस साल 2 नई टीमें आईपीएल टूर्नामेंट का हिस्सा बनने वाली है। इसके चलते मैगा ऑक्शन भी होने वाली है, इस मैगा ऑक्शन में फ्रेंचाईजियों को शुरुआत से अपनी टीमों का गठन करना होगा। ऐसे में बहुत से खिलाड़ी IPL 2022 में नई फ्रेंचाईजियों से खेलते हुए नजर आने वाले हैं।

बीसीसीआई के तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार 12 और 13 फरवरी को IPL 2022 मैगा ऑक्शन का आयोजन बैंगलोर में किया जाने वाला है। इस ऑक्शन से पहले मौजूदा 8 टीमों ने कुल 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया था। इन खिलाड़ियों में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी है जिनको मोटी रकम देकर फ्रेंचाईजियों ने रोका है। आज हम आपको रिटेन किए गए 5 ऐसे खिलाड़ियों एक बारे में बताएंगे जिनको ऑक्शन में रिटेन की गई राशि से कम पैसे मिल सकते थे।

1. वरुण चक्रवर्ती

Varun Chakravarthy

आईपीएल 2021 में वरुण चक्रवर्ती ने अपने प्रदर्शन से सभी को स्तब्ध कर दिया था। उन्होंने पिछले सीजन में 17 मैचों में 18 विकेट हासिल करने के बाद टीम इंडिया में भी प्रवेश पा लिया था। जिसके चलते वरुण को कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2022 के लिए 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। लेकिन वरुण चक्रवर्ती के हालिया फॉर्म को देखते हुए ऑक्शन में कोई भी टीम वरुण को 8 करोड़ रुपये से कम राशि में अपने साथ जोड़ने में संतुष्ट रहती।

क्योंकि टी-20 विश्वकप 2021में वरुण चक्रवर्ती टीम इंडिया का हिस्सा थे। इस वर्ल्डकप में उन्होंने 3 मैच खेले लेकिन एक भी विकेट हासिल नहीं किया। इससे उनके फॉर्म में गिरावट देखी जा सकती है। मौजूदा समय में वरुण चक्रवर्ती टीम इंडिया का हिस्सा भी नहीं है। ऐसे में कोई भी फ्रेंचाईजी IPL 2022 में वरुण पर 8 करोड़ का दांव लगाने से कतराती।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse