Cheteshwar Pujara
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

वैसे तो कुछ समय पहले तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) का फाइनल मैच खेला जा रहा था। जो आधे से से ज्यादा समय तक बारिश की भेंट चढ़ा रहा। वैसे पांचवें दिन तो भारतीय टीम हावी रही, लेकिन अंत में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर गया।

भले ही यह मैच ड्रा हो जाए, लेकिन उससे पहले यह अपने तरह का पहला टूर्नामेंट इतिहास में दर्ज हो चुका है। आपको बता दें कि इस Test Championship को अपने मुकाम तक पहुंचने में पूरे दो साल का समय लग गया। टूर्नामेंट में कई रिकॉर्ड भी बने हैं। ऐसे में आज हम आपको उन बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने इस मुकाबले में सबसे ज्यादा चौके लगाए हैं।

5 बल्लेबाजों ने लगाए हैं WTC में सबसे ज्यादा चौके

1. मार्नस लाबुशाने (Marnus Labuschagne)

Marnus Labuschagne (World Test Championship)

आईसीसी World Test Championship में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने हैं। मार्नस लाबुशाने ने सिर्फ 13 मैचों की 23 पारियों में 186 चौके लगाए हैं। वो इस सूची में टॉप पर हैं। इस दौरान उनके बल्ले से सबसे ज्यादा 5 शतकों के साथ ही 9 अर्धशतक भी निकले हैं। आपको बता दें कि इस दौरान मार्नस ने 72.82 की औसत के साथ 1675 रन भी बनाए हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse