harbhajan cry1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व कप 2019 के बाद से ही भारतीय टीम टीम में ज्यादा से ज्यादा युवा खिलाड़ियों को मौका देने के मन बना चुकी है. जिसके चलते ही अब नवदीप सैनी, संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को आजमाया जा रहा है. युवा खिलाड़ियों को अब इन मौके का फायदा उठाना चाहिए.

युवा खिलाड़ियों के मौका मिलने पर कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता भी दिखाया जा रहा है. जबकि कुछ अनुभवी खिलाड़ी लंबे समय से टीम के बाहर ही चल रहे हैं. अब उनकी वापसी टीम में बहुत ज्यादा मुश्किल हो गयी है. जिसके कारण उन्हें बड़े फैसलें लेंगे होंगे.

आज हम आपको 5 ऐसे भारतीय खिलाड़ी के बारें में बताएँगे. जिनकी वापसी अब भारतीय टीम में बहुत ज्यादा मुश्किल हो गयी है. जिसके कारण अब उन्हें संन्यास लेने का फैसला कर लेना चाहिए. जिससे वो इस तरह लगातार नजरंदाज ना किये जाएँ. कुछ खिलाड़ियों की तो मैच फिटनेस भी बहुत अच्छी नहीं है.

5. युसूफ पठान

Yusuf Pathan

स्पिन गेंदबाजी आलराउंडर युसूफ पठान का नाम इस लिस्ट में तो होना ही था. युसूफ पठान बहुत ही लंबे समय से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है. घरेलू क्रिकेट में भी उनका बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है. भारतीय टीम के लिए उन्होंने 57 एकदिवसीय मैच खेला. जिसमें 27 के औसत से 810 रन बनाये.

युसूफ पठान ने गेंद के साथ 41.36 के औसत से 33 विकेट भी अपने नाम किये हैं. टी20 फ़ॉर्मेट में 22 मैच खेलने के बाद उन्होंने बल्ले से 18.15 की औसत से 236 रन बनाये और गेंद के साथ उन्होंने 33.69 के औसत से 13 विकेट अपने नाम किये. पठान की छवि एक आक्रामक बल्लेबाज की थी.

पठान ने भारतीय टीम के लिए आखिरी बार 2012 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच खेला था. अब उसे बिते हुए 8 साल हो गया है. जिसके कारण वापसी की उम्मीद छोड़कर युसूफ पठान को अब संन्यास लेने का फैसला कर लेना चाहिए. अब पठान आईपीएल में भी नहीं दिखेंगे.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse