rishi
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम (Indian Team) इस समय दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में से एक है. जिसके बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही दुनिया के किसी भी देश में धमाल मचा सकते हैं. वैसे ये सभी खिलाड़ी सीधे अंतरराष्ट्रीय मैच में खेलने नहीं उतरे. उन्हें भी घरेलू क्रिकेट की भट्टी में तप कर ही इस मुकाम पर पहुंचने का मौका मिला है. लेकिन, कई ऐसे खिलाड़ी भी है जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, बावजूद इसके उन्हें भारतीय टीम की तरफ से टेस्ट मैच खेलने का भाग्य नसीब नहीं हुआ. आज हम ऐसे ही कुछ क्रिकेटरों के बारे में जानेंगे.

ये हैं पांच बदनसीब खिलाड़ी, Indian Team में मिल सकता था मौका

1. जलज सक्सेना (Jalaj Saxena)

जलज सक्सेना indian team

दाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी, मतलब केरल के लिए पूरे आलराउंडर की भूमिका निभाने वाले जलज सक्सेना ने इंडिया ए और सेंट्रल जोन क्रिकेट टीम के लिए भी अपने खेल का प्रदर्शन किया है. वैसे तो जलज किसी भी क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन उन्हें सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाना ज्यादा भाता है. 2012-13 की रणजी ट्रॉफी में सक्सेना ने 69.90 की औसत के साथ 769 रन बनाए थे.

यही नहीं 2015 में रणजी में 530 रन के साथ ही 46 विकेट लेकर बेहतरीन आलराउंडर प्रदर्शन किया था. उनके ये विकेट रणजी में किसी गेंदबाज का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. उनके कुल घरेलू प्रदर्शन की बात करें तो जलज ने 123 मैचों में 35.98 की औसत के साथ 6334 रमन बनाए हैं. यही नहीं उन्होंने 14 शतक और 31 अर्धशतक भी जड़े हैं. वैसे आपको बता दें कि जलज ने इन रनों के लिए कुल 11,696 गेंदों का सामना किया है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse