sachin tendulkar
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Cricket हमेशा से ही अनिश्चितताओं का खेल रहा है। कोई भी अंदाजा नहीं लगा सकता कि आखिर अगली गेंद पर होने क्या वाला है। हां कभी-कभी शायद एक या दो तुक्के सही हो सकते हैं, लेकिन अगले मैच या अगले ओवर में क्या होने वाला है। इस बारे में निश्चित रूप से कोई भी भविष्यवाणी नहीं कर सकता। वर्तमान समय में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टेस्ट, एकदिवसीय और टी 20, क्रिकेट के ये तीनों प्रारूप खेले जाते हैं।

गेंद या बल्ले से क्या होने वाला है ना तो यह ही कोई बता सकता है और ना ही कोई यह ही बता सकता है कि पिच और मौसम ही कैसा व्यवहार करेंगे। ऐसे में अगर कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर दे तो वो काबिलेतारीफ ही होता है। लेकिन, आज हम आपको क्रिकेट जगत के कुछ रिकॉर्ड्स के बारे में बताएंगे, जिनके बनने की किसी को भी उम्मीद नहीं थी।

इन 5 Cricket रिकॉर्डों के बारे में किस को नहीं थी उम्मीद

1. अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया को सबसे जल्दी ऑल आउट करने वाली टीम है बांग्लादेश

bangladsh cricket

Cricket इतिहास की सबसे सफल टीम की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया का नाम सबसे पहले लिया जाएगा। 5 बार आईसीसी विश्वकप अपने नाम कर चुकी ऑस्ट्रेलिया की टीम हर एक टूर्नामेंट्स की विजेता के रूप में देखी जाती है। वहीं अगर बात करें बांग्लादेश की तो यह टीम आज तक क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंची है।

सिर्फ इतना ही नहीं बांग्लादेश अभी तक एशिया कप जीतने में भी नाकाम रहा है। हाल में बांग्लादेश में खेली गई टी20 श्रृंखला में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से मात दे दी। श्रृंखला के अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को मात्र 13.4 ओवर में 62 रनों के स्कोर पर समेट दिया। इस प्रकार बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया को सबसे जल्दी आउट करने वाली टीम बन गई।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse