1608619179 pakistan cricket team
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

ऐसा बहुत कम होता है जब कोई ऐसी टीम आईसीसी खिताब जीत जाएँ जिसके बारें में सोचा ही नहीं गया हो. हालाँकि क्रिकेट के बारें में कहा जाता है की यहाँ पर कौन सी टीम कब जीतेगी ये मैच के अंत तक पता नहीं चलता है. कभी भी, कोई भी टीम जीत सकती हैं.

क्रिकेट के 21 सदी में भी ऐसा होता रहा, जो नजर भी आया है. हालाँकि पिछले कुछ सालो में ऐसा कम हुआ लेकिन इस सदी में कई ऐसे मौके आयें हैं. जब बड़ा उलटफेर हुआ है. कई बार दिग्गजें टीमें भी हार जाती है और आकड़े के हिसाब से कमजोर टीम भी जीत दर्ज करती हैं.

आज आपको उन 5 टीमों के जीत के बारें में बताएँगे. जिन्होंने अंडरडॉग टीम बनकर खिताब अपने नाम किया. इन टीमों ने हालाँकि टूर्नामेंट की शुरुआत में ही बता दिया था की इस बार ये कोई बड़ा कारनामा करने के लिए ही आये हैं.

1. न्यूजीलैंड (चैंपियंस ट्रॉफी 2000)

CuvcsH9XYAAAOQ9

2000 में चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआत हुई. उस समय न्यूजीलैंड की टीम बहुत ज्यादा कमजोर नजर आ रही थी. लेकिन अंत में खिताब इसी टीम ने जीत कर क्रिकेट की दुनिया को चौंका दिया था. फाइनल में उनके सामने भारत मौजूद था.

इसी टूर्नामेंट के दौरान ही भारत के लिए ज़हीर खान और युवराज सिंह ने पर्दापण किया था. फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने कप्तान सौरव गांगुली के 117 रनों के मदद से 6 विकेट पर 265 रन बनाये थे. जोकि उस समय बड़ा लक्ष्य कहा जाता था.

लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने इस मैच को 2 गेंद पहले ही 4 विकेट से जीत लिया था. न्यूजीलैंड टीम का ये पहला आईसीसी ट्रॉफी था.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse