5 Uncapped players whose performance will be all eyes in IPL 2022
5 Uncapped players whose performance will be all eyes in IPL 2022
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022 का मेगा ऑक्शन कई खिलाड़ियों के लिए बेहद कमाल का रहा. इस ऑक्शन में सिर्फ स्टार खिलाड़ियों पर ही नहीं बल्कि अनकैप्ड प्लेयरों पर भी जमकर पैसों की बरसात हुई थी. 15वें सीजन के आगाज का कााउंडाउन शुरू हो चुका है और 26 मार्च को पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. जिसका इंतजार फैंस भी बड़ी बेसब्री से कर रहे हैं.

इस बार का आईपीएल 2022 (IPL 2022) रोमांच से भरा होगा क्योंकि इस सीजन में खिताबी भिड़ंत के लिए कुल 10 टीमें एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगी. 15वें सीजन में एक बार फिर खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के जरिए फैंस का ध्यान खींचना चाहेंगे. इस साल नीलामी में अनकैप्ड खिलाड़ियों पर कई टीमों ने जमकर भरोसा जताया है. खास बात ये है कि आईपीएल  में अच्छा प्रदर्शन कर खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर के लिए अपने दरवाजे खोल सकते हैं.

इस सीजन में कौन सा खिलाड़ी कितना धमाल मचाएगा खैर ये तो 15वें सीजन के आगाज के बाद ही पता चलेगा. लेकिन, कुछ अनकैप्ड खिलाड़ियों पर हर किसी की नजरें गड़ी होंगी. जिन्हें नीलामी में करोड़ों की कीमत पर फ्रेंचाइजियों ने खुद से जोड़ा है. इस आर्टिकल में हम उन 5 अनकैप्ड प्लेयर्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन् पर आईपीएल 2022 (IPL 2022) के दौरान हर किसीस की निगाहें होंगी.

1. राज अंगद बावा

Raj Angad Bawa

इस लिस्ट में पहला नाम अंडर-19 विश्व कप 2022 के फाइनल में टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले राज अंगद बावा (Raj Angad Bawa) का नाम आता है. जिन्हें नीलामी में खुद से जोड़ने के लिए 3 टीमों में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली थी. लेकिन, आखिर में उन्हें आईपीएल नीलामी में पंजाब किंग्स हासिल करने में कामयाब रही थी. ये अनकैप्ड प्लेयर महज 20 लाख का बेस प्राइस लेकर मेगा ऑक्शन में उतरा था और अपने करियर के पहले ही नीलामी में वो सीधा करोड़पति बन गए.

युवराज सिंह के बचपन के कोच के बेटे राज बावा बाएं हाथ के बल्लेबाजी करने के अलावा दाएं हाथ से अपनी तेज गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. इस नीलामी में भले ही उनका बेस प्राइस 20 लाख था. लेकिन, पंजाब किंग्स ने उन्हें 10 गुनी कीमत पर हासिल करने में सफल रही. इससे पता चलता है कि उनके प्रदर्श का असर किस तरह से फ्रेंचाइजियों पर हुआ था. पंजाब, मुंबई और हैदराबाद के बीच चली लंबी बिडिंग वॉर के बाद राज बावा को पंजाब ने 2 करोड़ की बड़ी रकम पर जीता था.

इन्होंने अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड की कमर ऐसे तोड़ी थी कि जीत तक पहुंचते-पहुंचते अंग्रेजी खिलाड़ियों हार मान चुके थे. अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर उन्होंने भारत को 5वीं बार चैंपियन बनाने में खास योगदान दिया था. इस दौरान उन्होंने 31 रन देकर 5 विकेट झटके थे. वहीं मुश्किल परिस्थिति में 54 गेंदों का सामना करते हुए 35 रन की अहम पारी भी खेली थी. अब आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भी उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी और इस सीजन में उन पर बीसीसीआई चयनकर्ताओं के साथ फैंस की भी नजरें गड़ी होंगी.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse