cricket फील्ड फाइट
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

वैसे तो Cricket को जेंटलमैन गेम कहा जाता है। जहां हर खिलाड़ी को उसके खेल और खेल भावना के लिए पहचाना जाता है। लेकिन, कई बार ऐसा होता है कि कभी-कभी इस जेंटलमैन गेम में खिलाड़ियों के बीच नोंकझोंक भी हो जाती है और तो और कभी-कभी यह नोंकझोंक झगड़े में भी बदल जाते हैं।

आज हम आपको Cricket जगत के हुए कुछ ऐसे झगड़े के बारे में बताने जा रहे हैं जब खिलाड़ियों ने क्रिकेट के मैदान पर ही आपस में झगड़ना शुरू कर दिया। उनके इस कृत्य की वजह से क्रिकेट की बदनामी भी हुई। वैसे तो हर खेल में थोड़े बहुत बहस होते ही रहते हैं, लेकिन ये झगड़े उनसे काफी अलग हैं।

ये हैं Cricket मैदान के 5 फेमस झगड़े

1. शेन वार्न और मार्लोन सैमुएल्स

जनवरी 2013 में बिग बैश लीग के एक Cricket मैच के दौरान मार्लोन सैमुएल्स ने डेविड हसी से कुछ बहस कर ली थी। मार्लोन को य नहीं पता था कि उनकी यह हरकत बहुत महंगी पड़ने वाली है। दरअसल इसी मैच में शेन वार्न ने उन्हें इस हरकत का एहसान सूद समेत वापस कर दिया।

मैच के बीच में ही शेन वार्न ने मार्लोन सैमुएल्स को जानबूझर एक थ्रो मार दिया था। जिस पर गुस्सा होकर मार्लोन ने गुस्से में वार्न की तरफ बल्ला घुमाया। बात यहां तक पहुंच गई थी कि दोनों ने एक दूसरे का कॉलर ही पकड़ लिया था। इस वाक्ये के बाद दोनों खिलाड़ियों पर जुर्माने के साथ ही वार्न पर एक मैच के लिए प्रतिबन्ध भी लगाया गया था।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse