Kohli Team India PTI
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट की शुरुआत हुई तो उस समय टेस्ट फ़ॉर्मेट ही था. फिर एकदिवसीय फ़ॉर्मेट आया. जिसके बाद अब टी20 फ़ॉर्मेट का ही बोलबाला है. जहाँ पर अब 200 रन बनाना बहुत आम बात हो गयी है. हालाँकि सभी टीमें इस आकड़े को आसानी से पार नहीं कर पाती है.

पहली पारी में 200 रनों का आकड़ा पार कर पाना ज्यादा मुश्किल नहीं है. लेकिन दूसरी पारी में इस आकड़े को पार कर पाना बहुत ज्यादा मुश्किल है. हालाँकि कुछ टीमें ऐसी भी रही है. जिन्होंने इस संख्या को कई बार दूसरी पारी में पार करके भी दिखाया है.

आज हम आपको उन 5 टीमों के बारें में बताएँगे. जिन्होंने दूसरी पारी में यानि चेज करते हुए सर्वाधिक बार टी20 क्रिकेट में 200 से अधिक रन का स्कोर बनाया है. इस लिस्ट में पहले नंबर पर मौजूद टीम और दूसरे नंबर पर मौजूद टीम के बीच बड़ा फासला नजर आ रहा है.

5. वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज

जब भी टी20 फ़ॉर्मेट में बड़ी टीमों के बारें में चर्चा होती है तो फिर वेस्टइंडीज की टीम का नाम पहले आता है. इस टीम के पास कई बड़े बिग हिटर खिलाड़ी मौजूद हैं. जिसके बाद भी उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए मात्र 2 बार ही 200 रनों का आकड़ा पार किया है.

वेस्टइंडीज टीम ने सबसे पहले लक्ष्य का पीछा करते हुए 200 रनों का स्कोर साल 2015 में बनाया था उस समय टीम को 232 रनों का लक्ष्य मिला था और विंडीज ने चार गेद शेष चार विकेट से यह मैच जीतकर अपने नाम किया था. जो एक बहुत बड़ी जीत रही थी.

इस साल आयरलैंड के खिलाफ भी वेस्टइंडीज ने 209 रनों के लक्ष्य का पीछा किया था, हालांकि इस बड़े लक्ष्य के सामने टीम वेस्टइंडीज की टीम को 4 रनों से हार मिली थी. मौजूदा समय के टी20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज का खासा दबदबा देखने को मिलता है. जो बहुत अहम भी रहा है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse