wc women 2 800x582 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के मैदान में दर्शक तथा कैमरे का भी उतना ही महत्वपूर्ण स्थान होता है. जितना कि क्रिकेट के अन्य संसाधनों का. कैमरा न केवल मैच के दौरान खेल की बारीकियों को पकड़ता है. बल्कि दर्शकों पर भी नजर रखता है. कई बार कैमरे की नजर दर्शकों की ऐसी हरकतों पर पड़ जाती हैं. जो कई बार आपत्तिजनक और मजाकिया बन जाता है.

क्रिकेट एक अनिश्चितताओं से भरा खेल है. शायद इसीलिए इसे एक जेंटलमैन गेम कहा जाता है. लेकिन कई बार इसे कुछ खिलाड़ियों और स्टेडियम में माैजूद दर्शकों की वजह से शर्मसार भी होना पड़ता है. क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसे ही लम्हे हो जाते हैं. जो बाद में सुर्खियों में आ जाते हैं. आइए जानें 5 ऐसे माैके जिस दाैरान क्रिकेट जगत को शर्मसार होना पड़ा.

5. जब मैच के दौरान मैदान पर आ गए दर्शक

Steve Waugh

ऐसा ही घटना ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए एक वनडे मैच के दौरान हुई जब मैच के दौरान दर्शक इतने उत्साहित हो गए कि मैदान के बीच आ गए. इस मैच में ऑस्ट्रेलियन टीम के बैट्समैन स्टीव वॉ रन भी पूरा नहीं कर पाए थे. कि सारे दर्शक मैदान के बीच आ गए और विकेट उखाड़ लिया था.

साथ ही भीड़ में से किसी दर्शक ने स्टीव वॉ का बैट भी छीन लिया. स्टीव एक पल के लिए डर गए थे. इतनी भारी भीड़ मैदान पर को देखकर फिल्डिंग कर रहे वेस्टइंडीज के खिलाडिय़ों को भी मैदान से भागना पड़ा थी. इस दौरान हालात इतने बेकाबू हो गए कि पुलिस मैदान पर आई और काफी देर के बाद स्थिति काबू में आ पाई.

इस वनडे मैच को क्रिकेट की दुनिया के सबसे खराब और शर्मनाक पलों में शुमार किया जाता है.  हांलाकि ये वीडियो काफी पुराना है लेकिन इसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जिस तरह दर्शकों की भीड़ का सैलाब पिच और मैदान पर उमड़ा था उसमें किसी प्रकार की भी अनहोनी हो सकती थी.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse