Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट जगत में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने क्रिकेट में अपनी गेंद और बल्ले से काफी फैन फोलोइंग बनाई है. खिलाड़ी संन्यास तब लेता है जब उसको खेल में खुद का कोई भविष्य नहीं दिखता है. अब जानिये ऐसे 5 रिटायर्ड क्रिकेटर्स के बारे में जो अभी भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं और अगर उन्होंने ऐसा किया तो वो मैदान पर एक बार फिर अपने पुराने रूप में देखने को मिल सकते हैं.

ऐसे कुछ क्रिकेटर हैं, जिन्हें फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट में अपना खेल जारी रखना पसंद है, जबकि ऐसे खिलाड़ी कुछ ही हैं, जिन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना पसंद है. इस बीच, हमने 5 क्रिकेटरों को निकाला है जो आज भी मैदान पर उतरने के बाद शानदार प्रदर्शन दिखा सकते हैं.

5. शेन वॉटसन

शेन रॉबर्ट वॉटसन एक ऑस्ट्रेलियाई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर हैं, जो ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए खेले हैं और वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स और पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेलते हैं.

शेन वॉटसन दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के तेज-मध्यम स्विंग गेंदबाज हैं. उन्होंने 2002 में वन डे इंटरनेशनल में डेब्यू किया और 2016 में दुनिया के नंबर 1 टी 20 ऑलराउंडर के रूप में रिटायर हुए. वह 2000 के दशक के शुरुआती दौर में ऑस्ट्रेलिया के स्वर्णिम काल से सेवानिवृत्त होने वाले अंतिम खिलाड़ी थे.

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने दुनिया को दिखाया कि वह अभी भी मजबूती के साथ अपना प्रदर्शन दिखा सकते हैं.  आधुनिक युग के सर्वश्रेष्ठ सीमित-ऑलराउंडर, शेन वॉटसन सफेद गेंद क्रिकेट के लिए आदर्श खिलाड़ी हैं.

संन्यास के बाद, वाटसन ने अपने खेल के साथ सभी को चौंका दिया. न केवल आईपीएल बल्कि दुनिया भर में, वॉटसन ने दिखाया कि उन्हें अभी भी उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने का खेल मिला है. वॉटसन की एक मजबूती यह है कि वह किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी कर सकते हैं और दबाव में गेंदबाजी कर सकते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *