Ajinkya Rahane Rajasthan Royals
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 के शुरू होने में अब एक आफते से भी कम का समय बचा हुआ है और प्रशंसकों और खिलाड़ियों के बीच उत्साह हर बीतते दिन के साथ और बढ़ रहा है. लगभग सभी खिलाड़ी और टीमें संयुक्त अरब अमीरात में उतरे हैं और प्रशिक्षण शुरू करने से पहले स्व-संगरोध अवधि में हैं.

आईपीएल यूएई में हो रहा है, जहां तीन शहरों के स्टेडियमों का उपयोग किया जाएगा; शारजाह, दुबई, और अबू धाबी. जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, पिचें अधिक सुस्त, धीमी हो जाएंगी और गेंद नीची रहेगी. वहीं बल्लेबाजी में कई खिलाड़ियों का क्रम भी बदलेगा. कोई नीचे से प्रमोट होकर ऊपर जाएगा तो कई बल्ल्लेबाज उपर से डिमोट होकर नीचे बल्लेबाजी करने को मजबूर होंगे.

आज के इस विशेष लेख में हम आपको ऐसे ही 3 सलामी बल्लेबाजो के नाम बताएँगे जो आईपीएल 2020 डिमोट होकर निचले क्रम में बल्ल्लेबजी करने को मजबुर होंगे.

रोहित शर्मा

रोहित

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हैं. रोहित ने अपनी कप्तानी में चार बार (2013,2015, 2017 और 2019) में मुंबई इंडियंस को खिताबी जीत दिलाई. इसके अलावा 2009 में वो एक खिलाड़ी के तौर पर डेक्कन चार्जर्स के साथ खिताब जीत चुके हैं.

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड कप्तान और एक खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल में काफी शानदार रहा है. हालाँकि यदि इस सीजन की बात करें तो रोहित शर्मा नंबर 3 पर खेलते नजर आ सकते हैं. इसका कारण है टीम में क्रिस लिन और क्विंटन डी कॉक के रूप में 2 शानदार सलामी बल्लेबाजी की मौजूदगी. रोहित को पहले भी नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते देखा गया है.

रोहित ने अब तक आईपीएल में 188 मुकाबले में 31.60 की औसत से 4898 बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 130.82 का है. इस बीच रोहित ने 36 अर्धशतक और 1 शतक भी जड़ा है.

रोहित शर्मा ने आईपीएल में 431 चौके और 194 छक्के लगाए हैं.  इस बीच फील्डिंग करते हुए रोहित शर्मा ने 83 कैच भी पकड़े हैं. रोहित ने आईपीएल में हैट्रिक समेत 15 विकेट भी लिए हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse