आकाश चोपड़ा
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को खत्म हुए कुछ महीने ही हुए है, तो वहीं अब बीसीसीआई इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन की तैयारी में लग गई है. आईपीएल 2020 के सीजन में सभी टीमों ने इस टूर्नामेंट के आखिरी समय तक बने रहने की काफी मेहनत की.

साथ ही सभी टीम के खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी प्रशंसक को काफी खुश किया. फिर चाहे खिलाड़ी किसी भी टीम का क्यों ना हो. तो वहीं बैंगलोर की टीम आईपीएल के अगले सीजन से पहले कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं.

तो आज इस लेख के जरिए हम आप को बताते है कि वो 5 खिलाड़ी कौन से है जिन्हें नीलामी से पहले रिटेन कर सकती है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर. वहीं दूसरी तरफ ये देखना भी दिलचस्प होगा की बैंगलोर की टीम किसे रिटेन करके अपनी टीम में वापस शामिल करती हैं.

1. विराट कोहली

virat kohli said not leaving rcb till the time i am playing ipl 730X365

इंडियन प्रीमियर लीग का उस टीम का कप्तान जिसका नाम ही रॉयल से शुरू होता है. हम बात कर रहे हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के कप्तान विराट कोहली की जिसने ना जाने क्रिकेट के इतिहास में कितने रिकॉर्ड बनाए है और वहीं कई रिकॉर्ड तोड़े भी हैं.

विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के सीजन में अपनी टीम को काफी लंबे समय के बाद प्लेऑफ में पहुंचाया था. लेकिन आईपीएल का पहला खिताब जीतने से चूक गए. लेकिन उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में अपनी टीम के लिए एक अहम भूमिका निभाई थी.

वहीं कोहली ने आईपीएल में अभी तक कुल 192 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 130.74 के स्ट्राइक रेट से 5878 रन बनाए है. तो वहीं आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मुकाबलें खेलने में कोहली का नाम तीसरे स्थान पर है. उनके प्रदर्शन को देखते हुए उनकी टीम उन्हें आईपीएल के अगले सीजन के लिए रिटेन कर सकती हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse