Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद अब एक बार ओहर से इसके आयोजन की खबरे सामने आने लगी है. माना जा रहा है कि अक्टूबर और नवंबर के महीने में बीसीसीआई आईपीएल का आयोजन बंद दरवाजों के पीछे कर सकती है.

वाकई में अगर ऐसा देखने को मिला तो कोविड-19 की खबरों के बीच फैंस को कुछ ख़ुशी तो जरुर मिलेंगी. आईपीएल 13 में दुनियाभर के दिग्गज भाग लेते नजर आएंगे.

आईपीएल में लगभग हर देश के बड़े-बड़े खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के कुछ दिग्गज खिलाड़ी हैं जिन्होंने न आज तक आईपीएल खेला है और शायद न ही कभी खेल पाएंगे. तो आइए आज आपको बताते हैं उन 5 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में जो अब कभी आईपीएल नहीं खेल पाएंगे.

ये 5 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर जो शायद कभी नहीं खेल पाएगे आईपीएल

# बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम टी20 क्रिकेट के बादशाह हैं. पिछले कुछ सालों में बाबर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आईसीसी टी20 रैंकिंग नंबर-1 पर कब्जा जमाया है.

इंडियन प्रीमियर लीग में दुनियाभर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं लेकिन पाकिस्तान और भारत के बीच खराब संबंधों का नुकसान खिलाड़ियों को भी होता है. आईपीएल के शुरुआती सीजन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोई भी खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं रहा.

वहीं बाबर आजम का प्रदर्शन देखते हुए कोई भी फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम में शामिल कर सकती थी. मगर दोनों देशों के बीच खराब संबंधों के चलते बाबर आईपीएल नहीं खेल सकते. इसलिए कहा जा सकता है कि युवा खिलाड़ी बाबर आजम आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

बाबर आजम के टी20 करियर पर एक नजर :

मैचरनबेस्टऔसतस्ट्राइक रेटशतकअर्द्धशतक
1424861102*43.01125.31338

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...