8rT8X3IL
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट, क्रिकेट और सिर्फ क्रिकेट. मौजूदा समय में क्रिकेट के खेल का नशा सभी के सिर चढ़कर बोलता हैं. बच्चा हो या बुढा सभी के ऊपर क्रिकेट की दीवानगी और बेइंतहा प्यार देखते ही बनता हैं. अब बात क्रिकेट की हो रही हो और हम खेल के मैदान में बनने वाले रिकार्ड्स का जिक्र ना करे, ऐसा भला कैसे संभव हो सकता हैं.

क्रिकेट के खेल में आये दिन कई रिकॉर्ड बनते और कई टूटते भी हैं. इस खेल में दर्शकों को सबसे ज्यादा मजा चौके और गगनचुंबी छक्कें देखने में आता हैं. बात अगर छक्कों की करे, तो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्कें लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी (351) के नाम पर दर्ज है.

मगर क्या आपको पता हैं, विश्व क्रिकेट में ऐसे भी खिलाड़ी भी हुए हैं जो एकदिवसीय फॉर्मेट में एक भी छक्का लगाने में असमर्थ रहे हो.

आइये डालते हैं, एक नज़र ऐसा ही कुछ खिलाड़ियों के नाम पर जो वनडे में नहीं लगा सके छक्के :-

# डियोन इब्राहिम

Dion Ebrahim

इस सूची में सबसे पहला नाम ज़िम्बाब्वे क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी डियोन इब्राहिम का आता हैं. 39 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज डियोन इब्राहिम ने ज़िम्बाब्वे के लिए कुल 82 एकदिवसीय मुकाबलें खेले, लेकिन इस दौरान उनके बल्ले से एक भी छक्का नहीं निकला.

डियोन इब्राहिम ने 82 वनडे मैचों की 76 पारियों में बल्लेबाजी की और इस दौरान उनके बल्ले से 20.61 की औसत और 56.81 के स्ट्राइक रेट के साथ 1443 रन आये. वनडे में उनके नाम पर एक शतक और चार अर्द्धशतक भी दर्ज रहे.

अपने पूरे एकदिवसीय करियर में इब्राहिम ने कुल 104 चौके जरुर लगाये लेकिन एक भी छक्का लगाने में असफल रहे. इतना ही हाही अपने खेले 29 टेस्ट मैचों में भी इब्राहिम ने एक भी छक्का नहीं जमाया.  

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...