karun ton.jpg.image .784.410
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम आज बहुत ही मजबूत टीम नजर आती है. जिसका एक बड़ा कारण है की हमारी घरेलु क्रिकेट भी बहुत ज्यादा अच्छा है. कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं. जो लगातार रन बना रहे हैं लेकिन उसके बाद भी भारतीय टीम में शामिल नहीं हो पा रहे हैं.

कुछ खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से भारतीय टीम के चयनकर्तायों को परेशानी में डाल दिया है. क्योंकि इन लोगों ने लगातार घरेलु क्रिकेट में रन बनाए हैं और मौका मिलने पर इंडिया ए के लिए भी अच्छा किया है. मौजूदा टेस्ट टीम में कुछ खिलाड़ियों को खराब फॉर्म से भी जूझना पड़ रहा है.

आज हम आपको पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारें बताने जा रहे हैं. जिन्होंने घरेलु क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा बनने के पुरे हकदार हैं. इन खिलाड़ियों ने खुद को मिले सभी मौको का फायदा उठाया है.

1. अभिमन्यु ईश्वरन

abhimanyu easwaran twitter 1567843036

बड़े फ़ॉर्मेट में सलामी बल्लेबाजी करते हुए अभिमन्यु ईश्वरन ने इंडिया ए के लिए पिछले कुछ महीनों से बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. अभिमन्यु ने लगभग सभी देश में जाकर इंडिया ए के लिए रन बनाए है. अभिमन्यु ने घरेलु स्तर पर भी बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की है.

अभिमन्यु ईश्वरन ने अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 52 मैचों की 90 पारियां खेली है. जिसमे इस युवा खिलाड़ी ने 49.59 की औसत से 4067 रन बनाए है. जिसमें इस खिलाड़ी ने 17 बार अर्द्धशतक और 13 शतक भी लगाया है.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में इस खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 233 रनों का है. हाल में ही इस खिलाड़ी ने दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में इंडिया रेड के लिए शतक भी लगाया है. जिसके कारण उनकी टीम ने जीत दर्ज की थी. अभिमन्यु भारतीय टीम में केएल राहुल की जगह ले सकते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *