Ind U19
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट जगत में हर प्रदेश और देश में हमे एक से बड़कर एक क्रिकेट खिलाड़ी देखने को मिल जाते हैं. जिनका पहला सपना होता है टीम इंडिया का हिस्सा बनना और देश का नाम रोशन करना होता है. तो वहीं ऐसे खिलाड़ी सिर्फ इंडियन प्रीमियर लीग जैसे टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आते हैं.

जो यहां अच्छा प्रदर्शन करता है तो उसे टीम इंडिया में पर्दापण करने का मौका भी मिलता है. कभी किसी को जल्दी तो कभी किसी को समय लगता है. लेकिन आईपीएल टीम इंडिया में आने का वो खजाना है जो किसी भी खिलाड़ी को टीम इंडिया में जगह देता हैं.

तो आज हम आप को इस लेख के जरिए बताएगे कि वो 5 भारतीय खिलाड़ी कौन से है जिन्हें अगले साल टीम इंडिया में पर्दापण करने का मौका मिल सकता है. साथ ही वो अपने अंदर छुपी काबिलियत और हुनर को देश के सामने रख सकते हैं.

1. ईशान किशन

Ishan Kishan 4

इंडियन प्रीमियर लीग में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने वाले मुंबई इंडियंस के धाकड़ युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने पिछले कुछ समय से मुंबई की टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए देखा गया है. जो किसी भी बल्लेबाज के लिए अच्छी बात है.

ईशान किशन को अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है. लेकिन वो इंडियन प्रीमियर लीग में कुल 51 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 136.84 के स्ट्राइक रेट से 1211 रन बनाए हैं. जिसमें 7 अर्धशतक भी शामिल है.

वहीं उन्होंने आईपीएल 2020 में अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए काफी शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने इस सीजन में कुल 14 मैच खेलकर 57.33 की औसत से 516 रन बनाए है. वहीं उन्होंने फाइनल मुकाबलें में नाबाद 20 गेंदों पर 33 रनों की शानदार पारी खेली थी.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse