Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल भारतीय क्रिकेट का एक बड़ा उत्सव कहा जाता है. आईपीएल में लेकिन कुछ टीमें हैं. जो अब तक खिताब पर अपना कब्ज़ा नहीं जमा पाई है. उन्ही टीम में से एक है श्रेयस अय्यर के कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स. इस टीम ने पिछले दो साल में युवा खिलाड़ियों के साथ बहुत अच्छा खेला है.

दिल्ली कैपिटल्स की टीम पिछली बार नंबर 3 पर रही थी. इसलिए अबकी बार दिल्ली का लक्ष्य खिताब जीतने का होगा. इस टीम ने पिछले सीजन में अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया था. अबकी बार खिताब जीतना चाहेंगे. दिल्ली की कप्तानी एक बार फिर अय्यर के हाथों में ही होगी.

कैपिटल्स की टीम 2020 आईपीएल सीजन में मजबूत टीम बनने के लिए कुछ बड़े बदलाव कर सकती है. जिसके चलते वो अपनी कोर टीम में से 5 खिलाड़ियों को बाहर कर नए और आक्रामक खिलाड़ियों को जगह देने का पूरा प्रयास करेंगे. हम आपको उन पांच खिलाड़ियों के बारें में बताने जा रहे हैं. जिन्हें दिल्ली टीम से बाहर कर सकती है.

1.कॉलिन मुनरो  

टी20 क्रिकेट में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर इस खिलाड़ी ने लगातार खुद को साबित किया है. लेकिन आईपीएल में कॉलिन मुनरो अब तक एक बार भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला पायें हैं. दिल्ली की टीम में देखें तो कई शीर्षक्रम के बल्लेबाज मौजूद हैं. जिसके कारण इस खिलाड़ी को मौका भी कम मिलता है.

पिछले सीजन में कॉलिन मुनरो को 4 मैच में खेलने का मौका मिला था. जिसमें उन्होंने 21 के औसत से 84 रन बनाये थे. जिसमें एक भी अर्द्धशतक नहीं शामिल था. इसके अलावा मुनरो का स्ट्राइक रेट मात्र 120 का ही रहा था. जो और भी बड़ी समस्या है दिल्ली के लिए.

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन जैसे सलामी बल्लेबाज होने के कारण इस खिलाड़ी को खेलने का मौका दोबारा नहीं मिल पायेगा. जिसके कारण दिल्ली की टीम मुनरो को रिलीज करके निचले क्रम के बल्लेबाज को ले सकती है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *