5-players-RCB-should-pick-next-season-2019
Credit: ESPN

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल सीजन-11 में एक बार फिर खिताब अपने नाम करने में असफल रही. शुरुआत में बैंगलौर ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए मुकाबले की शुरुआत की और उसके बाद वह धीमे-धीमे असफल होते चले गए. तो वहीं अब अगले साल सीजन-12 में बैंगलोर की टीम 5 अन्य खिलाड़ियों को टीम में शामिल करेगी जिसमे कई नए चहरे हो सकते हैं. 

इस फेहरिस्त में एक ऐसा खिलाड़ी भी शामिल है जो इस सीजन अन्सोल्ड रहा था लेकिन अब साल 2019 में वह टीम का हिस्सा बन सकते है. इसी खिलाड़ी ने विराट का विकेट लिए था.

 

केसरिक विलियम्स

5-players-RCB-should-pick-next-season-2019
Credit: Indian Express

जमेका के स्टार खिलाड़ी और धाकड़ गेदंबाज केसरिक विलियम्स वो पहला नाम हैं जो आईएल 2019 में बैंगलौर का हिस्सा बन सकते हैं. जी हा विलियम्स को सीजन-11 के ऑक्शन में कोई भी खरीदार नहीं मिला था और वह अन्सोल्ड रह गए थे. आपको बता दें की साल 2017 में विलियम्स के नाम 10 मैचों में 18 विकेट हैं जो कि इस साल के स्टार गेंदबाज रहे राशिद खान से अधिक हैं.

इसके साथ ही पिछले साल भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबले में विलियम्स के नाम एक ख़ास विकेट रहा था. यह विकेट था कप्तान विराट कोहली का. कैरिबियन प्रीमियर लीग के दौरान केसरिक विलियम्स सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे.

थिसारा परेरा

5-players-RCB-should-pick-next-season-2019
Credit: ESPN

श्रीलंका के विस्फोटक बल्लेबाज थिसारा परेरा आईपीएल सीजन-11 में अन्सोल्ड रहे. परेरा का बेस प्राइज 50 लाख था लेकिन उनको कोई भी खरीदार नहीं मिला. ऐसे में अब उनके प्रदर्शन को देखते हुए अगले साल 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपनी टीम में शामिल कर सकती है.

थिसारा ने आईपीएल में अब तक 6 टीमों में रहते हुए कुल 37 मैच खेले हैं. वहीं अगर बात करें उनके श्रीलंका टीम के साथ खेले गए प्रदर्शन की तो उनके नाम 236 मुकाबलों में 2782 रन शामिल हैं. यह सभी टी-20 मुकाबले में हैं. तो वहीं थिसारा ने कैरिबियन प्रीमियर लीग और बिग बैश लीग में भी अपना जलवा दिखाया है.

ल्यूक रोंची

5-players-RCB-should-pick-next-season-2019
Credit: Crciktracker

न्यूजीलैंड के धमाकेदार बल्लेबाज और विकेटकीपर भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो अगले साल आईपीएल सीजन-12 में बैंगलोर की तरफ से खेलते नजर आ सकते हैं. गौरतलब है कि, ल्यूक को न्यूजीलैंड की तरफ से भी खेलते हुए ज्यादा मौके नहीं दिए गए हैं. लेकिन वह एक धमाकेदार बल्लेबाज और विकेट कीपर हैं और उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं.

ल्यूक को सीजन-11 में 75 लाख रूपए के बेस प्राइज के साथ रखा गया था लेकिन उनको कोई भी खरीदार नहीं मिला. यह वही खिलाड़ी है जिसने पाकिस्तान सुपर लीग में धमाल मचा दिया था और 11 मैचों में 435 रन बनाये थे.

रजनीश गुरबानी 

5-players-RCB-should-pick-next-season-2019
Credit: crciktracker

नागपुर में जन्मे युवा गेदंबाज रजनीश गुरबानी ने 2017-18 रणजी ट्रोफी में धमाल मचा दिया था. इस सीजन रजनीश पहले ऐसे गेंदबाज थे जिन्होंने 6 मैचों में 39 विकेट लिए थे और इसके साथ ही सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेदंबाज बन गए थे. लेकिन इन सब के बावजूद रजनीश को आईपीएल सीजन-11 में कोई खरीदार नहीं मिला था.

रजनीश ही वो खिलाड़ी थे जिनकी वजह से विधरब खिताब जीतने वाली टीम बनी थी. इस मुकाबले के बाद से रजनीश हर बड़े दिग्गज खिलाड़ी की नजर में आये थे. तो ऐसे में वह उन उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो अगले साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से मैदान में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का जादू दिखा सकते हैं.

तबरेज शम्शी 

5-players-RCB-should-pick-next-season-2019
credit: CrickTracker

तबरेज शम्शी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो बैंगलोर की तरफ से साल 2016 में खेल चुके हैं. लेकिन इस सीजन उनको टीम में शामिल नहीं किया क्योंकि 16 में वह कुछ ख़ास करने में कामियाब नही थे. हालांकि तबरेज उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिनको आईपीएल-11 के ऑक्शन में तबरेज शम्शी को 50 लाख रूपए के शामिल किया गया था. लेकिन उनको कोई भी खरीदार नहीं मिला.

राम स्लैम टी-20 टूर्नामेंट में तबरेज शम्शी ने अपनी धमाकेदार गेंदबाजी से हर किसी को हैरान कर दिया था. साथ ही वह 11 मैचों में 16 विकेट लेने के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए थे.

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *