5 players who opened with bat and ball both in cricket
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Cricket: क्रिकेट गजत में आए दिन रिकॉर्ड्स बनते और टूटते रहते हैं. इस खेल की शोभा बल्लेबाजों और गेंदबाजों से ही बढ़ती है और कई बार  ये खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से कुछ ऐसे रिकॉर्ड बना जाते हैं जिस पर यकीन जताना मुश्किल हो जाता है. लेकिन, अपने इसी अंदाज से ये खिलाड़ी फैंस का दिल जीत लेते हैं और ये रिकॉर्ड हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों पर दर्ज हो जाते हैं.

क्रिकेट (Cricket) के इतिहास में यूं तो आपने ने कई अजीब वाकया देखे होंगे. लेकिन, आपने शायद ही इस बारे में कभी सुना होगा कि  कोई क्रिकेटर ऐसा भी है जो पहले बैटिंग भी करे और पहला ओवर भी फेंके. लेकिन, ऐसे कुछ खिलाड़ी रहे हैं जो ऐसे ऐतिहासिक मौके का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने ये कारनामा कर दिखाया है.

इंटरनेशल क्रिकेट (Cricket) में कई खिलाड़ियों ने अपने इस टैलेंट से लोगों को चौंकाया है. इस खास रिपोर्ट के जरिए हम आपको ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी टीम के लिए दोहरी प्रतिभा से फैंस को प्रभावित किया.

1. मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez)

Mohammad Hafeez

इस लिस्ट में पहला बड़ा नाम पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज का नाम आता है जिन्होंने अपनी टीम के लिए जमकर क्रिकेट खेली और बल्ले-गेंद दोनों से ही खास योगदान दिया. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेंस में वो हमेशा अव्वल खिलाड़ियों की सूची में रहे. हफीज का नाम दोहरी प्रतिभा दिखाने वाले खिलाड़ियों में भी आता है.

एक बार नहीं बल्कि कई बार हफीज ने अपनी टीम के लिए टेस्ट और वनडे में ओपनिंग बल्लेबाजी भी की और इसके बाद गेंद से भी शुरूआत की. एक स्पिन गेंदबाज होने के चलते कई बार ऐसा हुआ जब उन्हें पहला ओवर फेंकने का मौका मिला. गेंद के अलावा उन्होंने बल्ले से भी कहर बरपाया और कई बार ओपनिंग की. हफीज ने अपने करियर में पाकिस्तान टीम के लिए 55 टेस्ट, 218 वनडे और 119 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse