Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट में जब महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ी तो बहुत ही समझदारी भरे अंदाज में विराट कोहली के बतौर कप्तान शुरूआती समय निकाला था. अपनी कप्तानी के दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने कई युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया था.

वो युवा खिलाड़ी धोनी के कप्तानी में सीखे लेकिन अब विराट कोहली के कप्तानी में भारतीय टीम के लिए मैच विनर बनते हुए नजर आ रहे हैं. जिसके कारण उदाहरण के तौर पर कहा जा सकता है की पेड़ महेंद्र सिंह धोनी ने लगाये जिसका फल अब विराट कोहली खा रहे हैं.

आज हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारें में बताएँगे. जिन्हें भारतीय टीम में सबसे पहले मौका महेंद्र सिंह धोनी ने दिया है. जबकि बाद में वो विराट कोहली के कप्तानी में सुपरस्टार बन गये. आज वो खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए मैच विनर के रूप में नजर आते हैं. इस लिस्ट में एक चौकाने वाला नाम भी हैं.

5. केएल राहुल

सीमित ओवर फ़ॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर के रूप में उभर रहे केएल राहुल को पहला मौका तीनो ही फ़ॉर्मेट में महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में मिला है. केएल राहुल लेकिन धोनी के कप्तानी में बहुत नहीं खेले लेकिन उन्हें सिखने का मौका बहुत मिला.

केएल राहुल उस समय अच्छा कर रहे थे लेकिन बड़े खिलाड़ी नहीं थे. जिसके बाद विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान बन गये. जिसके बाद हालाँकि केएल राहुल को लगातार टीम में मौके मिलने लगे. आज के समय में केएल राहुल टीम के अहम सदस्य बन गये हैं.

राहुल ने हाल में ही न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था. जिसके कारण वो टी20 सीरीज में मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया था. मध्यक्रम में वो नंबर 5 पर खेलते हुए नजर आते हैं. जबकि पिछले कुछ समय से वो विकेटकीपर की भूमिका भी निभाते हुए नजर आते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse