shreyas iyer 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम फिलहाल आईपीएल 2021 शुरू होने से पहले इंग्लैंड के खिलाफ घर में ही क्रिकेट खेल रही थी। अब तक भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट और टी-20 सीरीज खेली जा चुकी है। इंग्लैंड के इस दौरे पर हमने देखा है कि भारत के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को टीम में मौजूद होने पर प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं, या फिर कुछ युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को तो टीम में शामिल ही नहीं किया गया।

इन युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को टीम में इस लिए शामिल नहीं किया गया है, क्योंकि फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम की बेंच स्ट्रेंथ दुनिया की हर टीम से मजबूत है, और यही वजह है कि अगर कोई खिलाड़ी किसी वजह से टीम के स्क्वॉड से बाहर हो जाता है, तो  उसे लम्बे समय तक टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है।

हम इस आर्टिकल में आपको भारत के उन 5 प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जो फिलहाल टीम से बाहर चल रहे हैं, और हो सकता हैं कि यह खिलाड़ी आने वाले टी-20 में विश्व कप में भी भारतयी टीम में जगह ना पाएं।

यह हैं वो 5 खिलाड़ी जो टी-20 विश्व कप में हो सकते हैं भारतीय टीम से बाहर:-

#5, मनीष पांडे

मनीष पांडे

31 वर्षीय मनीष पांडे भारतीय टीम में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं। उनकी खासियत है कि वो टी-20 क्रिकेट के दमदार बल्लेबाज माने जाते हैं। मनीष पांडे अब तक 39 टी-20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 126.16 की स्ट्राइक रेट और 44.31 की  औसत के साथ 709 रन बना चुके हैं। टी-20 क्रिकेट के स्पेशलिस्ट खिलाड़ी मनीष पांडे ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अखिरी टी-20 मैच खेला था।

ऑस्ट्रेलिया टूर पर मनीष पांडे को एक ही मैच खेलने का मौका मिला, इस मैच में वो मात्र 2 ही रन बना पाए, जिसके बाद उन्हें प्लेइंग में शामिल नहीं किया गया। फिलवक्त भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट खेल रही, जिसमें मनीष पांडे को टीम के स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में हो सकता है कि मनीष पांडे को आने वाले टी-20 विश्व कप में भारत की मजबूत बेंच स्ट्रेंथ होने की वजह से भारतीय टीम में जगह ना मिल पाए।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse