dhoni indian player
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

हर इंसान को किसी को किसी न किसी चीज का शौक होता ही है। अब ऐसे में चाहे आम इंसान हो या सेलिब्रिटी, सभी को किसी न किसी चीज का शौक तो होता ही है। ऐसे में अगर हम अपने खिलाड़ियों की बात करें तो ऐसे बहुत से खिलाड़ी (Player) हैं जिन्हें क्रिकेट के अलावा भी कई और चीजों का शौक है।

हमेशा ऐसा कहा जाता है कि शौक को आप अपना पेशा बना लेते हैं तो सफलता आपके कदमों में होती है। मगर हमारे क्रिकेटर्स के साथ ऐसा नहीं है, उन्हें क्रिकेट के अलावा भी बहुत सी कई शौक हैं, लेकिन प्रसिद्ध वो क्रिकेट खेलने की वजह से ही हैं। कुछ के शौक को सुनकर तो आप खुद भी हैरान हो जाएंगे। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही भारतीय खिलाड़ियों के बारे में।

इन 5 Indian Players को हैं शौक

5. महेंद्र सिंह धोनी (गाड़ियों का शौक)

dhoni player

ऐसे कई लोग आपके आसपास होंगे जिनके मुंह से आपने सुना होगा कि उन्हें गाड़ियों का बड़ा शौक है। हां, जब पैसे होंगे तो उन्हें पूरा करुंगा। ऐसी ही कहानी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भी है। धोनी के गाड़ी के शौक से तो आप सभी भली-भांति परिचित होंगे। इनके पास करोड़ों की गाड़ियां हैं और वह नई-नई गाड़ियों को उस लिस्ट में शामिल भी करते रहते हैं। धोनी जबसे सफल हुए तो उन्होंने अपने शौक को पूरा करना शुरू किया और आज धोनी के पास तमाम लग्जरी गाड़ियां मौजूद हैं।

धोनी ने पिछले साल ही पोंटियाक फायरबर्ड नामक एक विंटेज कार खरीदी है। यही नहीं उससे पहले Jeep Grand Cherokee कार खरीदी थी। धोनी पहले भारतीय थे, जिन्होंने इस कार को खरीदा है। धोनी की पसंदीदा कार हमर H2 है। धोनी के पास ऑडी Q7, लैंड रोवर फ्री-लेंडर, GMC Sierra, Ferrari 599, Mitsubishi Out lander, पजेरो SFX, टोयोटा कोरोला, कस्टम बिल्ट स्कॉर्पियो (ओपन), एस एक्स फोर और स्विफ्ट जैसी गाड़ियां शामिल हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse